इवेंट रद्द: गेमिंग इंडस्ट्री का मेगा इवेंट ई3 अब स्थायी रूप से रद्द

गेमिंग इंडस्ट्री का मेगा इवेंट ई3 अब स्थायी रूप से रद्द
गेमिंग इवेंट, कभी दुनिया का सबसे बड़ा गेमिंग इवेंट हुआ करता था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ई3 (इलेक्ट्रॉनिक एंटरटेनमेंट एक्सपो) गेमिंग इवेंट, जो कभी दुनिया का सबसे बड़ा गेमिंग इवेंट हुआ करता था, दो दशकों के शानदार प्रदर्शन के बाद स्थायी रूप से रद्द कर दिया गया है। ई3 चलाने वाली इंडस्ट्री एंटरटेनमेंट सॉफ्टवेयर एसोसिएशन (ईएसए) ने बीबीसी से पुष्टि की, कि यह आयोजन दोबारा कभी नहीं होगा। आयोजकों ने एक बयान में कहा, "ई3 के दो दशकों से ज्यादा समय के बाद अलविदा कहने का समय आ गया है। यादों के लिए धन्यवाद। जीजीडब्लूपी (गुड गेम वेल प्लेड)'।'

ई3 को आखिरी बार विचुअली 2021 में आयोजित किया गया था और आखिरी इन पर्सन इवेंट 2019 में हुआ था। इस साल मार्च में, लॉस एंजिल्स में 'ई3 2023' को रद्द कर दिया गया था। यह कार्यक्रम 13-16 जून तक निर्धारित था।

यह घोषणा निनटेंडो, माइक्रोसॉफ्ट और यूबीसॉफ्ट जैसी कई गेमिंग कंपनियों द्वारा दावा किए जाने के बाद आई कि वे इस आयोजन में भाग नहीं लेंगे। ई3 लॉस एंजिल्स कन्वेंशन सेंटर में 1995 से 2006 तक और फिर 2008 से 2019 तक हर साल जून में होता था। इस कार्यक्रम को पहली बार 2020 में कोविड-19 महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था, और 2021 में कार्यक्रम को मिस्क्ड रिसेप्शन के लिए विचुअल इवेंट के रूप में आयोजित किया गया था।

ईएसए ने एक नया प्रारूप विकसित करने के लिए रीडपॉप की सहायता से 2023 में एक पूर्ण व्यक्तिगत सम्मेलन में लौटने की योजना बनाई थी। ई3 से पहले, गेम प्रकाशक नए या आगामी उत्पादों को प्रदर्शित करने के साथ-साथ बाकि साल के लिए खुदरा विक्रेताओं को शिपमेंट की पूर्व-बिक्री करने के लिए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) और यूरोपीय कंप्यूटर ट्रेड शो जैसे अन्य ट्रेड शो में जाते थे।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Dec 2023 11:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story