छंटनी: गूगल ने अपने समाचार प्रभाग से 40-45 कर्मचारियों की छंटनी की

गूगल ने अपने समाचार प्रभाग से 40-45 कर्मचारियों की छंटनी की
गूगल ने दर्जनों नौकरियों में कटौती की है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अनिश्चित आर्थिक स्थितियों को देखते हुए गूगल ने अपने समाचार प्रभाग में दर्जनों नौकरियों में कटौती की है। सीएनबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि अल्फाबेट वर्कर्स यूनियन के प्रवक्ता के अनुसार गूगल समाचार में कम से कम 40-45 कर्मचारियों ने अपनी नौकरी खो दी है। रिपोर्ट में कंपनी के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया, "हम एक जीवंत सूचना पारिस्थितिकी तंत्र के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं और समाचार उस दीर्घकालिक निवेश का एक हिस्सा है।"

कंपनी ने कहा, ''हमने अपने संगठन को सुव्यवस्थित करने के लिए कुछ आंतरिक परिवर्तन किए हैं। बहुत कम संख्या में कर्मचारी प्रभावित हुए हैं। हम आउटप्लेसमेंट सर्विस और पैसे के साथ हर किसी का समर्थन कर रहे हैं।'' गूगल समाचार प्रभाग अभी भी सैकड़ों लोगों को रोजगार देता है। गूगल समाचार हजारों प्रकाशकों और पत्रिकाओं के लेखों के लिंक प्रस्तुत करता है।

गूगल न्‍यूज के एक स्टाफ इंजीनियर ने छंटनी के संबंध में लिंक्डइन पर लिखा, “मैंने अब तक जिनके साथ काम किया है उनमें ये सबसे अच्छे और प्रतिभाशाली लोग हैं। हम निश्चित रूप से उनके बिना बदतर स्थिति में हैं।'' जनवरी में गूगल ने घोषणा की थी कि वह 12,000 नौकरियों को कम कर रहा है, जिससे पूर्णकालिक कार्यबल का लगभग 6 प्रतिशत प्रभावित होगा। पिछले महीने, कंपनी ने अपने भर्ती संगठन से सैकड़ों पद हटा दिए।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Oct 2023 11:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story