इंस्टाग्राम का नया फीचर यूजर्स को अपने ग्रिड पोस्ट में म्यूजिक जोड़ने की देगा अनुमति

इंस्टाग्राम का नया फीचर यूजर्स को अपने ग्रिड पोस्ट में म्यूजिक जोड़ने की देगा अनुमति
  • इंस्टाग्राम ने एक नया फीचर जारी किया है, जो
  • यह यूजर्स को अपने ग्रिड पोस्ट में म्यूजिक जोड़ने की अनुमति देगा
  • कंपनी ने जून में इस फीचर की टेस्टिंग शुरू की थी

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने एक नया फीचर जारी किया है, जो यूजर्स को अपने ग्रिड पोस्ट में म्यूजिक जोड़ने की अनुमति देगा।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर शुक्रवार को अमेरिकी सिंगर-सॉन्गराइटर ओलिविया रोड्रिगो द्वारा पेश किया गया था, जिन्होंने इसका इस्तेमाल अपने नए सॉन्ग 'बैड आइडिया राइट?' को जारी करने के लिए किया।

यूजर्स अब हिंडोला पोस्ट में कई फोटो या वीडियो के साथ अपनी पसंद का एक गाना अटैच कर सकते हैं, जैसे वे स्टोरीज या रील्स के साथ कर सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा प्रतीत होता है कि यह फीचर यूजर्स के लिए उपलब्ध कराने की प्रक्रिया में है।

इसके अलावा, इंस्टाग्राम कई नए फीचर्स भी पेश कर रहा है।

"ऐड योर" स्टिकर फैंस को ऑरिजनल क्रिएटर या आर्टिस्ट द्वारा प्रदर्शित होने का मौका देगा अगर वे इसका इस्तेमाल किसी प्रॉम्प्ट के आधार पर वीडियो बनाने के लिए करते हैं।

जब कोई क्रिएटर हाइलाइट किए जाने वाले सबमिशन का चयन करता है, तो वीडियो लैंडिंग पेज के टॉप पर दिखाई देता है, जिसमें स्टिकर प्रॉम्प्ट से उत्पन्न होने वाली अन्य रील्स दिखाई देती हैं।

क्रिएटर्स अधिकतम दस रील्स को हाइलाइट करने में सक्षम होंगे, और अगर उनका वीडियो क्रिएटर द्वारा चुना गया है तो फैंस को नोटिफाई किया जाएगा।

इंस्टाग्राम कॉलेबोरेटिव पब्लिशिंग फीचर का भी विस्तार कर रहा है ताकि पोस्ट को तीन अन्य अकाउंट्स द्वारा को-ऑथर बनाने की अनुमति मिल सके।

कोलेब्स फीचर पब्लिक और प्राइवेट दोनों अकाउंट्स को संयुक्त रूप से कंटेंट शेयर करने और इसे दोनों अकाउंट्स की फ़ीड पर प्रदर्शित करने की अनुमति देता है।

इस बीच, इंस्टाग्राम यूजर्स को अनवॉन्टेड डीएम रिक्वेस्ट से बेहतर सुरक्षा देने के लिए एक नया फीचर शुरू करेगा।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने जून में इस फीचर की टेस्टिंग शुरू की थी।

इस नए फीचर के साथ, जो लोग उन यूजर्स को डीएम रिस्कवेस्ट भेजना चाहते हैं, जिन्हें वह फॉलो नहीं करते हैं, उन्हें कई प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Aug 2023 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story