रिपोर्ट: मेटा चीन में सस्ता वीआर हेडसेट बेचेगा

मेटा चीन में सस्ता वीआर हेडसेट बेचेगा
मेटा कम कीमत वाला वर्चुअल रियलिटी (वीआर) हेडसेट बेचने जा रहा है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। मार्क जुकरबर्ग द्वारा संचालित मेटा कथित तौर पर चीन में एक नया, कम कीमत वाला वर्चुअल रियलिटी (वीआर) हेडसेट बेचने जा रहा है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, चीनी वीडियोगेम निर्माता टेनसेंट अगले साल के अंत में मेटा से एक नया हेडसेट बेचना शुरू करने पर सहमत हो गया है, जो क्वेस्ट 3 से सस्ता है। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि टेनसेंट के साथ समझौता अमेरिकी प्रौद्योगिकी दिग्गज को एक प्रमुख नया बाजार प्रदान करता है क्योंकि यह अपने विशिष्ट गियर के लिए धीमी वैश्विक मांग को बढ़ावा देना चाहता है।

टेनसेंट 2024 के अंत से हेडसेट की बिक्री शुरू करेगा और लगभग एक साल की बातचीत के बाद दोनों एक समझौते पर पहुंचेंगे। 14 साल पहले चीन छोड़ने के बावजूद, मेटा की वापसी टेनसेंट के साथ प्रारंभिक सौदे के माध्यम से संभव हो जाएगी।

वीआर हार्डवेयर की कमजोर मांग के बीच यह खबर सामने आई है। मेटा ने अपनी तीसरी तिमाही में 34 बिलियन डॉलर का राजस्व दर्ज किया, जो पिछले वर्ष की समान तिमाही से 23 प्रतिशत अधिक है। हालांकि, कंपनी अभी भी अपने रियलिटी लैब्स डिवीजन के साथ नकदी खर्च कर रही है और मेटा को उम्मीद है कि साल-दर-साल उसके परिचालन घाटे में सार्थक वृद्धि होगी। पिछले साल की शुरुआत से मेटा के एआर-वीआर डिवीजन को करीब 25 अरब डॉलर का नुकसान हुआ।

मार्क जुकरबर्ग ने कहा, ''हमारे समुदाय और व्यवसाय के लिए हमारे पास एक अच्छा क्वार्टर था। मुझे उस काम पर गर्व है जो हमारी टीमों ने क्वेस्ट 3, रे-बैन मेटा स्मार्ट ग्लास और हमारे एआई स्टूडियो के लॉन्च के साथ एआई और मिश्रित वास्तविकता को आगे बढ़ाने के लिए किया है।''

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Nov 2023 6:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story