एयरटेल इंटरनेट सेवाएं कुछ देर तक ठप, कंपनी ने कहा तकनीकी गड़बड़ी

Airtel internet services stalled for some time, company said technical glitch
एयरटेल इंटरनेट सेवाएं कुछ देर तक ठप, कंपनी ने कहा तकनीकी गड़बड़ी
बयान एयरटेल इंटरनेट सेवाएं कुछ देर तक ठप, कंपनी ने कहा तकनीकी गड़बड़ी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारती एयरटेल ब्रॉडबैंड सेवाओं ने शुक्रवार को एक मेगा आउटेज का अनुभव किया, क्योंकि दिल्ली और मुंबई सहित देश भर में लाखों छात्रों और कामगारों को इंटरनेट सेवाएं ठप होने से समस्याओं का सामना करना पड़ा। एयरटेल की ब्रॉडबैंड और मोबाइल सेवाएं कुछ मिनटों के लिए ठप हो गईं, हालांकि कुछ देर बाद सेवाएं फिर से धीरे-धीरे सामान्य हो गईं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि तकनीकी खराबी के कारण व्यवधान उत्पन्न हुआ। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, आज सुबह तकनीकी खराबी के कारण हमारी इंटरनेट सेवाएं कुछ देर के लिए बाधित रहीं। सेवाएं पूरी तरह से बहाल कर दी गई हैं।

प्रवक्ता ने कहा, हमें अपने ग्राहकों को हुई असुविधा के लिए गहरा खेद है। इंटरनेट आउटेज डिटेक्टर प्लेटफॉर्म डाउनडेटेक्टर पर, मैप ने मेट्रो सहित देश भर में व्यापक रूप से रुकावट दिखाई, जो लगभग 11 बजे शुरू हुई। डाउनडेटेक्टर के अनुसार, 50 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं ने कुल ब्लैकआउट का सामना करने की सूचना दी, 34 प्रतिशत को मोबाइल इंटरनेट की समस्या थी और 16 प्रतिशत के पास कोई संकेत नहीं था।

कंपनी को मेगा आउटेज के कारण का पता लगाना और उसका खुलासा करना बाकी था। एक यूजर ने ट्विटर पर पोस्ट किया, एयरटेल फाइबर अपने ऐप और वेबसाइट के साथ डाउन हो गया है। हैशटैग एयरटेलडाउन। देश के अधिकांश हिस्सों में एयरटेल वाईफाई के साथ-साथ एक्सस्ट्रीम फाइबर और ब्रॉडबैंड सेवाओं के साथ एयरटेल नेटवर्क के साथ उपयोगकर्ताओं को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा।

टेलीकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल का समेकित शुद्ध लाभ वित्त वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही के दौरान 2.8 प्रतिशत गिरकर सालाना आधार पर 830 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी ने इस सप्ताह इसकी घोषणा की थी। पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी का समेकित शुद्ध लाभ 854 करोड़ रुपये था।

दूसरी ओर, वित्त वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही के दौरान कुल राजस्व 12.6 प्रतिशत बढ़कर 29,867 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में यह 26,518 करोड़ रुपये था।

आईएएनएस

Created On :   11 Feb 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story