रिपोर्ट : अमेज़न लाइव ऑडियो फीचर लाने की तैयारी

September 1st, 2021

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेक दिग्गज अमेज़न एक नए लाइव ऑडियो फीचर में निवेश कर रहा है, जो अन्य लाइव ऑडियो ऑफरिंग जैसे क्लबहाउस, ट्विटर स्पेस और स्पॉटिफाई के नए लाइव ऑडियो प्लेटफॉर्म के समान है। एक्सियोस के अनुसार, आमेजॉन के संगीत प्रभाग के नेतृत्व में प्रयास में पॉडकास्ट नेटवर्क, संगीतकारों और मशहूर हस्तियों को लाइव वातार्लाप, शो और कार्यक्रमों के लिए सुविधा का उपयोग करने के लिए भुगतान करना शामिल है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर लाइव संगीत पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बनाया जा रहा है, लेकिन टेक दिग्गज टॉक रेडियो कार्यक्रमों और पॉडकास्ट पर भी फोकस कर रहा है। विचार यह है कि उपयोगकर्ता अपने आमेजॉन संगीत खातों के माध्यम से लाइव संगीत कार्यक्रम या प्रदर्शन का उपयोग कर सकते हैं। कंपनी कलाकारों के साथ लाइव ऑडियो इवेंट के बारे में प्रमुख रिकॉर्ड लेबल के संपर्क में है।

एक्सिओस ने बताया, टेक दिग्गज समाचार और खेल जैसे स्थानीय पॉडकास्ट सामग्री में निवेश करने का योजना बना रहा हैं। कंपनी ने पॉडकास्ट सब्सक्रिप्शन कंपनी वंडरी को पिछले साल 300 मिलियन डॉलर का खरीद किया था।

रिपोर्ट में कहा, आमेजॉन लाइव ऑडियो को अपनी लाइव वीडियो सेवा ट्विच में एकीकृत करने की भी योजना बना रहा है। कंपनी लाइव ऑडियो को अपने वॉयस असिस्टेंट, एलेक्सा और अपने स्मार्ट स्पीकर उत्पादों के माध्यम से पेश की जाने वाली सामग्री के प्रकारों को बढ़ाने के तरीके के रूप में देखती है।

आईएएनएस