रिपोर्ट : ईवी प्रोग्राम के लिए एप्पल ने लेम्बोर्गिनी के कार्यकारी को नियुक्त किया

July 29th, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अपने इलेक्ट्रिक ऑटोनॉमस व्हीकल प्रोग्राम को बढ़ावा देने के उद्देश्य से, टेक दिग्गज एप्पल ने कार निर्माता लेम्बोर्गिनी के एक अनुभवी लुइगी ताराबोरेली को नियुक्त किया है, मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी जानकारी दी गई है। टेकक्रंच ने ब्लूमबर्ग का हवाला देते हुए बताया कि ताराबोरेली के लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, कार्यकारी ने मई में लेम्बोर्गिनी को छोड़ दिया था।

ताराबोरेली ने लगभग 21 वर्षो तक लेम्बोर्गिनी में काम किया। कंपनी में अपने कार्यकाल के दौरान, ताराबोरेली ने लेम्बोर्गिनी की उरुस एसयूवी, हुराकन कूप, परफॉर्मेट और एवेंटाडोर कूप सहित अन्य कारों पर काम किया। उन्होंने कुछ सीमित श्रृंखला जैसे कि लेम्बोर्गिनी स्टेराटो परियोजनाओं पर भी काम किया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हाल के महीनों में कुछ अन्य लोगों के साथ ताराबोरेली की भर्ती से पता चलता है कि एप्पल अभी भी एक इलेक्ट्रिक कार बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। एप्पल तथाकथित प्रोजेक्ट टाइटन में 2014 में लॉन्च होने के बाद से इसके उतार-चढ़ाव आए हैं। इस परियोजना में बार-बार देरी हो रही है और कंपनी ने एक बिंदु पर टीम के आकार को भी कम कर दिया है।

हालांकि, एप्पल ने पिछले एक साल में कुछ प्रमुख नियुक्तियां की हैं, जिसमें परियोजना की देखरेख के लिए इसके शीर्ष सॉफ्टवेयर अधिकारियों में से एक केविन लिंच को टैप करना शामिल है। मई में, एप्पल ने देसी उज्काशेविक को नियुक्त किया था, जो लंबे समय तक फोर्ड के कार्यकारी थे। वे हाल ही में सुरक्षा इंजीनियरिंग के वैश्विक निदेशक थे।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.