संदेश फिल्टरिंग: एप्पल आईओएस 16 जंक मैसेजेस पर और नकेल कसेगा

June 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एप्पल एसएमएस-आधारित जंक मैसेजिस पर और नकेल कस रहा है और डेवलपर्स के लिए आईओएस 16 बीटा में संदेश फिल्टरिंग को नया रूप दिया है। नया अपडेट फिल्टर एक्सटेंशन के डेवलपर्स को गैर-व्यक्तिगत मैसेजेस को ट्रांसेक्शन्स और प्रोमोशन्स के भीतर 12 उपश्रेणियों में वर्गीकृत करने की अनुमति देता है।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रांसेक्शन्स श्रेणी में वित्त, रिमाइन्डर्स , आदेश, स्वास्थ्य, सार्वजनिक सेवाएं, मौसम, वाहक, पुरस्कार और अन्य शामिल हैं और प्रचार श्रेणी में ऑफर, कूपन और अन्य शामिल हैं।

अपने वार्षिक फ्लैगशिप डेवलपर सम्मेलन डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी22 के दौरान, एप्पल ने रेखांकित किया है कि कैसे डेवलपर्स इन श्रेणियों को अपने एसएमएस फिल्टर में शामिल कर सकते हैं। यूएस में, उपयोगकर्ता आईओएस 16 में एक नए रिपोर्ट जंक के साथ कैरियर्स को स्पैम मैसेजिस की रिपोर्ट करने में सक्षम होंगे।

यह सुविधा केवल चुनिंदा वाहकों के साथ ही उपलब्ध होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर आप डुअल-सिम मोड में आईफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो भी आप मैसेज को उनके सिम के आधार पर फिल्टर कर पाएंगे। आईओएस 16 ने यूजर्स के लिए समर्थित ऐप्स और वेबसाइटों में कैप्चा को बायपास करने के लिए समर्थन भी पेश किया है जो सेटिंग ऐप में पाया जा सकता है।

सक्षम होने पर, आईक्लाउड स्वचालित रूप से और निजी तौर पर आपके डिवाइस और एप्पल आईडी खाते को पृष्ठभूमि में सत्यापित करेगा, जिससे ऐप्स और वेबसाइटों को आपको कैप्चा सत्यापन संकेत के साथ प्रस्तुत करने की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी। यह नई प्रणाली कैप्चा की तुलना में बेहतर यूजर प्राइवेसी और पहुंच के साथ साइन इन करने या खाता बनाने जैसे कार्यों के लिए बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करेगी।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.