रिपोर्ट: पूरे आईफोन को बदले बिना फेस आईडी की मरम्मत करेगा एप्पल

February 26th, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज एप्पल पूरे डिवाइस को बदले बिना आईफोन एक्सएस के लिए फेस आईडी की मरम्मत करने की योजना बना रही है। मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल ने कहा कि अधिकृत तकनीशियनों के पास जल्द ही एक नए ट्र डेप्थ कैमरा सेवा भाग तक पहुंच होगी, जिसमें सभी फेस आईडी और फ्रंट कैमरा मॉड्यूल होंगे, जो समान-इकाई की मरम्मत की अनुमति देगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अपने उत्पादों के कार्बन फुटप्रिंट को कम करने की कंपनी की प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में पूरी यूनिट की मरम्मत की संख्या को कम करेगा।

एप्पल स्टोर और एप्पल ऑथोराइस्ड सर्विस प्रदाता यह निर्धारित करने के लिए एप्पल सर्विस टूलकिट नामक एक नैदानिक उपकरण का उपयोग करेंगे कि क्या कोई उपकरण संपूर्ण-इकाई मरम्मत या आईफोन रियर सिस्टम की मरम्मत के बजाय समान-इकाई फेस आईडी मरम्मत के लिए योग्य है। 

एप्पल ने मूल रूप से आईफोन एक्स पर फेस आईडी तकनीक पेश की थी। पिछले साल, एप्पल ने आईफोन 12 और आईफोन 13 के लिए एक नए स्वयं सेवा मरम्मत कार्यक्रम की घोषणा की, जो उन ग्राहकों को अनुमति देगा जो वास्तविक एप्पल भागों का उपयोग करके अपनी मरम्मत करने में सहज महसूस करते हैं।

जब ग्राहक अपने उपकरणों को ठीक करने के बाद अपने उपयोग किए गए हिस्सों को वापस कर देंगे तो उन्हें रीसाइक्लिंग क्रेडिट भी प्राप्त होगा। इस बीच, एप्पल सितंबर में या उसके आसपास आईफोन 14 लॉन्च करने की योजना बना रहा है और अब एक चीनी मीडिया आउटलेट की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टीएसएमसी अपने आगामी आईफोन्स के लिए सभी 5जी मॉडम ऑर्डर लेने के लिए तैयार है।

आईएएनएस