रिपोर्ट : मैक-लेवल पावर के साथ आएगा एप्पल का एआर हेडसेट

November 27th, 2021

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल अपने अघोषित एआर/वीआर हेडसेट के लिए सबसे उन्नत चिप्स पर काम कर रहा है और अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हेडसेट में दो प्रोसेसर होंगे, जिनमें से एक में एम1 के समान कंप्यूटिंग शक्ति होगी और इनपुट को विभिन्न सेंसर से संभालने के लिए एक लो-एंड चिप होगी।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल के विश्लेषक मिंग-ची कू के अनुसार, हेडसेट कम से कम छह-आठ ऑप्टिकल मॉड्यूल के साथ आ सकता है, साथ ही साथ निरंतर वीडियो देखने के माध्यम से एआर सेवाएं प्रदान कर सकता है।

यह भी कहा जा रहा है कि डिवाइस में सोनी की दो 4के ओएलईडी माइक्रो डिस्प्ले हैं। विश्लेषक ने उल्लेख किया कि एक आभासी या मिश्रित-वास्तविकता वाला हेडसेट बनाना, एप्पल के सर्वश्रेष्ठ आईफोन्स जैसे आईफोन 13 जैसे उत्पाद बनाने की तुलना में बहुत अधिक जटिल है। आने वाले हेडसेट का उद्देश्य उपभोक्ताओं के लिए नहीं होगा, बल्कि इसके बजाय डेवलपर्स और व्यावसायिक ग्राहकों के लिए तैयार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि एप्पल का हेडसेट उपयोगकर्ता इंटरफेस क्रांति की अगली लहर का नेतृत्व करेगा और बाजार की आम सहमति को बदल देगा कि एआर/वीआर डिवाइस मुख्य रूप से गेमिंग के लिए हैं। आगामी एप्पल हेडसेट ओकुलस क्वेस्ट के समान होगा और कुछ प्रोटोटाइप का परीक्षण किया जा रहा है जिसमें कुछ एआर सुविधाओं को सक्षम करने के लिए बाहरी कैमरे शामिल हैं।

इसमें कम से कम 15 कैमरा मॉड्यूल, आई-ट्रैकिंग, संभवत: आईरिस रिकग्निशन की सुविधा हो सकती है और इसकी कीमत 2,000 से 3,000 डॉलर के बीच हो सकती है।

आईएएनएस