दैनिक भास्कर हिंदी: Battlegrounds mobile India भारत में हुआ लॉन्च, ऐसे करें डाउनलोड

July 2nd, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पॉपुलर मोबाइल गेम PUBG (पबजी) के इंडियन वर्जन यानी कि Battlegrounds Mobile India (बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया) को ऑफिशियल तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। बीते माह इसे सिर्फ बीटा वर्जन की टेस्टिंग के लिए उपलब्ध कराया गया था और अब तक 10 मिलियन से ज्यादा यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। लेकिन बीच में कई विवाद के बाद इसकी लॉन्चिंग में रुकावटों की खबरें सामने आने लगी थीं। लेकिन अब खुद कंपनी ने गेम की लॉन्चिंग की घोषणा अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज से कर दी है।  

कंपनी ने गेम को 2 जुलाई की सुबह 6.30 बजे भारत में लॉन्च किया गया है। PUBG गेम निर्माता कंपनी KRAFTON ने Battlegrounds Mobile India गेम के ऑफिशियल वर्जन की डाउनलोडिंग की घोषणा की है। कैसे करें इसे डाउललोड और क्या हैं गेम खेलने की शर्तें आइए जानते हैं... 

Nokia 105 4G की लॉन्चिंग के कई हफ्तों बाद हुआ कीमत का खुलासा

ऐसे करें डाउनलोड
- इस गेम को Google Play Store से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके लिए अच्छी इंटरनेट कनेक्टिविटी होनी चाहिए।
- जिन यूजर्स को गेम का अर्ली एक्सेस पहले से मिला है, उन्हें इसे अपडेट करना होगा। 
- कंपनी के अनुसार, इंडिया का बैटलग्राउंड गिफ्ट का 1 मिलियन और 5 मिलियन डाउनलोड रिवॉर्ड को 19 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है।
- यह गेम फिलहाल एंड्राइड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध है, iOS यूजर्स के लिए कुछ इंतजार और करना होगा। 
- Battlegrounds Mobile India को मोबाइल ओटीपी की मदद से लॉन-इन किया जा सकेगा। 
- कंपनी के मुातबिक BGMI गेम खेलने वाले किसी भी यूजर का डेटा स्टोर नहीं किया जाएगा।

Honor X20 SE स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, इसमें है पावरफुल प्रोसेसर और 64MP कैमरा

गेम खेलने के लिए रहेंगे ये शर्तें
- बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया वेबसाइट पर दी जानकारी के मुताबिक, यदि आप Battlegrounds Mobile India गेम खेलना चाहते हैं तो इसे लॉग-इन करने के लिए OTP डालना होगा। यानी कि अब गेम खेलने के लिए आपके मोबाइल नंबर का इस्तेमाल होगा और आप OTP वेरिफाई करने बाद ही गेम खेल सकेंगे।
- एक प्लेयर सिर्फ 10 बार OTP रिक्वेस्ट कर सकता है। इसके बाद 24 घंटे के लिए रिक्वेस्ट प्रतिबंधित हो जाएगी। जबकि एक फोन नंबर को अधिकतम 10 अकाउंट पर रजिस्टर किया जा सकता है
- ध्यान देने वाली बात यह कि गेमर्स लॉग-इन के लिए सिर्फ तीन बार 'वेरिफाई कोड' दर्ज कर सकता है, जिसके बाद यह काम नहीं करेगा। बता दें कि एक कोड वेरिफिकेशन कोड पांच मिनट के लिए मान्य होगा।