दैनिक भास्कर हिंदी: Battlegrounds Mobile India: भारत में बीटा डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध हुआ गेम, खेलने के लिए ये होंगी शर्तें

June 18th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पॉपुलर मोबाइल गेम PUBG (पबजी) के इंडियन वर्जन यानी कि Battlegrounds Mobile India (बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया) का इंतजार लगभग खत्म होने को है। गेम लवर्स की अच्छी खबर यह कि इस गेम को भारत में डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। कंपनी ने गेम के ओटीपी ऑथेंटिकेशन के डिटेल्स के साथ इसके सपोर्ट पेज को अपडेट कर दिया है। फिलहाल इसे सिर्फ बीटा वर्जन की टेस्टिंग के लिए उपलब्ध कराया गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि सभी यूजर्स के लिए इसे जल्द ही उपलब्ध करा दिया जाएगा। 

बता दें कि, PUBG गेम निर्माता कंपनी KRAFTON ने बीते दिनों BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA गेम को Google play store पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए लिस्ट करा दिया था। हालांकि इसकी लॉन्चिंग डेट को लेकर अब तक कोई जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। 

OnePlus का Oppo में विलय, दोनों कंपनी मिलकर तैयार करेंगी बेहतर स्मार्टफोन

टेस्टिंग रिक्वेस्ट फुल
PUBG के इंडियन वेरिएंट Battlegrounds Mobile India की टेस्टिंग के दौरान कुछ ही यूजर्स को इसे डाउनलोड करने का मौका मिला है। गूगल प्ले स्टोर के मुताबिक, बीटा टेस्टर्स की संख्या फुल हो गई है। ऐसे में Battlegrounds Mobile India के बीटा टेस्टिंग रिक्वेस्ट को फिलहाल बंद कर दिया गया है। 

गेम खेलने के लिए रहेंगे ये शर्तें
बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया वेबसाइट पर दी जानकारी के मुताबिक, यदि आप Battlegrounds Mobile India गेम खेलना चाहते हैं तो इसे लॉग-इन करने के लिए OTP डालना होगा। यानी कि अब गेम खेलने के लिए आपके मोबाइल नंबर का इस्तेमाल होगा और आप OTP वेरिफाई करने बाद ही गेम खेल सकेंगे। 

एक प्लेयर सिर्फ 10 बार OTP रिक्वेस्ट कर सकता है। इसके बाद 24 घंटे के लिए रिक्वेस्ट प्रतिबंधित हो जाएगी। जबकि एक फोन नंबर को अधिकतम 10 अकाउंट पर रजिस्टर किया जा सकता है।

ध्यान देने वाली बात यह कि गेमर्स लॉग-इन के लिए सिर्फ तीन बार 'वेरिफाई कोड' दर्ज कर सकता है, जिसके बाद यह काम नहीं करेगा। बता दें कि एक कोड वेरिफिकेशन कोड पांच मिनट के लिए मान्य होगा।

कब होगा लॉन्च
लीक रिपोर्ट्स की मानें Battlegrounds Mobile India को भारत में जून माह के अंत तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इससे पहले लीक रिपोर्ट में 18 जून 2021 को गेम लॉन्च किए जाने की खबरें सामने आई थींं। फिलहाल इसकी टेस्टिंग की जा रही है। ऐसे में जानकारों का मानना है कि कंपनी इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करा सकती है। 

Zebronics ने भारत में लॉन्च की स्मार्ट फिटनेस वॉच ZEB-FIT4220CH

PUBG बीते साल हुआ था बैन
आपको बता दें कि, डेटा चोरी के आरोप के बाद PUBG को पिछले साल भारत में बैन कर दिया गया था। ऐसे में इस बार गेम के इंडियन वेरिएंट Battlegrounds Mobile India को लॉग-इन करने के लिए OTP का इस्तेमाल किया जा रहा है। जबकि इससे पहले 
पबजी खेलने के लिए प्लेयर्स को फेसबुक, गूगल प्ले या फिर गेस्ट अकाउंट के माध्यम से लॉग-इन करने की सुविधा मिलती थी।