CES 2021: जानें दुनिया के सबसे बड़े टेक शो में इस बार क्या होगा खास, इन कंपनियों ने की घोषणा

CES 2021: Tech companies announcements gadgets products
CES 2021: जानें दुनिया के सबसे बड़े टेक शो में इस बार क्या होगा खास, इन कंपनियों ने की घोषणा
CES 2021: जानें दुनिया के सबसे बड़े टेक शो में इस बार क्या होगा खास, इन कंपनियों ने की घोषणा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े इलेक्ट्रॉनिक्स और साल के सबसे बड़े टेक इवेंट CES 2021 (कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो) की शुरुआत हो चुकी है। लास वेगास में आयोजित होने वाले इस इवेंट में बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। लेकिन इस साल कोरोनावायरस के चलते यह इवेंट वर्चुअल रहेगा। 52 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब यह इवेंट वर्चुअलद आयोजित किया गया है। 14 जनवरी तक चलने वाले इस शो में कई नए तरह के गैजेट्स की लॉन्च किए जा सकते हैं। 

इस इवेंट में Sony (सोनी), Samsung (सैमसंग), LG (एलजी), Microsoft (माइक्रोसॉफ्ट) और Intel (इंटेल) जैसी दिग्गज टेक कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। जो अपने आगामी प्रोडक्ट यहां पेश करेंगी। आइए जानते हैं इस शो के बारे में...

OnePlus ने भारत में लॉन्च किया अपना पहला फिटनेस बैंड

ये कंपनियां पेश करेंगी अपने प्रोडक्ट
CES 2021 की ऑफिशियल वेबसाइट पर इवेंट्स और ब्रीफिंग की लिस्ट दी गई है, जिसके अनुसार आज शाम 6:30 बजे LG का इवेंट शुरू होगा। इसके एक घंटे बाद Samsung का इवेंट शुरू होगा। 

आपको बता दें कि इवेंट से पहले ही LG ने दुनिया के पहले EYE-SAFE डिस्प्ले के बारे में जानकारी दी थी। इसे टीवी के डिस्प्ले को शो में पेश किया जा सकता है। 

इसके बाद Samsung अपने नए टीवी मॉडल्स नियो क्यूएलईडी और माइक्रोएलईडी टीवी को पेश करेगा। कंपनी के अनुसार ये टीवी देखने का शानदार अनुभव देगा। इन टेलीविजन में अगली पीढ़ी के एक्सेसिबिलिटी मिलेगी। इनमें साइन लैंग्वेज जूम और मल्टी-आउटपुट ऑडियो जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

Redmi Note 9T ग्लोबल बाजार में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

इसके अलावा इस इवेंट में Sony और LG 4K और 8K टीवी को पेश करेंगी, जो कि भविष्य की टेक्नोलॉजी के साथ आएंगे। सोनी का इवेंट 12 जनवरी को भारतीय समायानुसार तड़के 3:30 पर शुरू होगा। जिसमें कंपनी अपना नया प्लेस्टेशन 5 भी लॉन्च करेगी। 

वहीं अगले दिन 13 जनवरी को रात 10:30 बजे आसुस का इवेंट शुरू होगा। इस इवेंट में कंपनी गेमिंग लैपटॉप को पेश करेगी। कंपनी अपनी ROG और TUF सीरीज पेश करेगी, जिसमें एक गेमिंग और दूसरी कंज्यूमर सीरीज है। 

Created On :   11 Jan 2021 9:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story