comScore

Coronavirus: कैंसिल हुआ दुनिया का सबसे बड़ा टेक्नोलॉजी इवेंट MWC 2020

Coronavirus: कैंसिल हुआ दुनिया का सबसे बड़ा टेक्नोलॉजी इवेंट MWC 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया का सबसे बड़ा टेक्नोलॉजी इवेंट्स मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2020)  रद्द कर दिया गया है। इसका कारण कोरोना वायरस का प्रकोप है, जिसकी वजह से अब MWC आयोजित करने वाली कंपनी GSMA ने इस इवेंट को कैंसल कर दिया है। हाल ही में कंपनी ने यह बयान जारी किया है। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस का आयोजन 24 से 27 फरवरी तक किया जाना था। हालांकि इससे पहले ही कई टेक कंपनियों ने इस इवेंट से बैकआउट किया था। 

मालूम हो कि चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस का डर बाकी देशों में भी देखने को मिल रहा है। तेजी से फैले वायरस के खतरे को लेकर चीन के अलावा बाकी देश भी अलर्ट हो गए हैं। यह वायरस बेहद खतरनाक वायरस है और अब तक इसका कोई इलाज भी नहीं मिल पाया है। इस वायरस के चलते चीन में करीब 40,000 लोग प्रभावित हैं। 

Oppo Find X2 स्मार्टफोन 22 फरवरी को होगा लॉन्च, मिलेगी 120Hz डिस्प्ले

इन कंपनियों ने हिस्सा नहीं लेने किया था निर्णय
इसके चलते मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 (MWC) से दुनियाभर की दिग्गज टेक कंपनियों जाने से इनकार कर दिया था। जिन ब्रैंड्स ने अपना नाम वापस लिया, उनमें ऐमजॉन, AT&T, एरिक्सन, फेसबुक, एचएमडी ग्लोबल, इंटेल, एलजी, नोकिया, मीडियाटेक, NVIDIA, सोनी, TCL, वीवो और ZTE शामिल हैं। इन कंपनियों का कहना था कि कोरोना वायरस इंफेक्शन के चलते वो इस इवेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।  

Samsung Galaxy Buds+ लॉन्च, मिलेगा 3 मिनट में 60 मिनट का बैटरी बैकप

कंपनी का बयान
फिलहाल GSMA ने इस इवेंट के कैंसिल किए जाने की जानकारी दी गई, कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि बार्सिलोना में सुरक्षा और वातावरण को देखते हुए MWC बार्सिलोना 2020 को रद्द कर दिया गया है। क्योंकि कोरोना वायरस के चलते यात्रा काफी चिंताजनक है ऐसे में कंपनी का इस इवेंट को आयोजित करना असंभव है। GSMA और बार्सिलोना अगले वर्ष यानी MWC बार्सिलोना 2021 और फ्यूजचर एडिशन्स के लिए एक-दूसरे का सहयोग करती रहेगी। इस समय हमारी सहानुभूति चीन और दुनियाभर में इस वायरस से जूझ रहे लोगों के साथ है।

कमेंट करें
WDfJc