दैनिक भास्कर हिंदी: टेक: Samsung Galaxy Buds+ लॉन्च, मिलेगा 3 मिनट में 60 मिनट का बैटरी बैकप

February 12th, 2020

डि​जिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने सैन फ्रांसिसको में आयोजित गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट के दौरान अपनी कई डिवाइस को लॉन्च किया है। इनमें Galaxy S20 series (गैलेक्सी एस सीरीज) के तीन नए स्मार्टफोन और Galaxy Z Flip (गैलेक्सी जेड फ्लिप) शामिल है। इसके अलावा कंपनी ने इस इवेंट में Galaxy Buds (गैलेक्सी बड्स) का अपग्रेडेड वर्जन भी लॉन्च किया गया है। इसे Galaxy Buds+ (गैलेक्सी बड्स प्लस) नाम दिया गया है।

Galaxy Buds+ को ब्लू, व्हाइट और ब्लैक कलर में पेश किया गया है। इसकी कीमत 149 डॉलर (करीब 10,600 रुपए) में लॉन्च किए गए हैं। पिछले वेरिएंट की तरह ही इसे इन-इयर कैनल डिजाइन के साथ पेश किया गया है। फिलहाल इन गैलेक्सी बड्स प्लस की भारत में लॉन्चिंग को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। आइए जानते हैं इस बड्स की खूबियां...

Samsung Galaxy Z Flip हुआ लॉन्च, फोल्ड करने ऐसे काम करता है ये फोन

Galaxy Buds+  फीचर्स
Galaxy Buds+ में 85 mAh की बैटरी दी गई है। वहीं चार्जिंग केस की बैटरी 270 mAh की है, जो क्विक चार्जिंग फीचर के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि यह बड्स 3 मिनट में 60 मिनट का बैकअप देता है। वहीं फुल चार्ज पर यह 11 घंटे की बैटरी लाइफ देगा। यह Qi सर्टिफाइड वायरलेस चार्जिंग के साथ आता है।

इन बड्स में कंपनी ने साउंड क्वालिटी के लिए तीन माइक, वूफर और टू-वे स्पीकर दिए हैं। इसमें ट्विटर (हाई नोट्स के लिए) और वूफर (बास के लिए) शामिल हैं। इसके अलावा  इनमें कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 और यूएसबी पोर्ट टाइप-सी की सुविधा दी गई है। इसके अलावा प्रॉक्सीमिटी, एसेलेरोमीटर जैसे सेंसर्स भी इसमें दिया गया है। 

Samsung Galaxy S20 Ultra हुआ लॉन्च, इसमें है 108 मेगापिक्सल कैमरा

यह किस भी डिवाइस से आसानी से पेयर हो जाता है। यूजर्स को इस डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए Galaxy Wearable App को प्ले स्टोर और Galaxy Buds+ एप को एप स्टोर से डाउनलोड करना होगा। वहीं, यह बड्स+ iOS 10 और एंड्रॉयड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ काम करते हैं।

Video Source: Josh Quinonez