यूरोपीय संघ की योजना: सभी स्मार्टफोन के लिए अनिवार्य हो सामान्य चार्जर

September 25th, 2021

डिजिटल डेस्क, ब्रसेल्स। यूरोपीय संघ (ईयू) की कार्यकारी शाखा, यूरोपीय आयोग ने अपशिष्ट को कम करने के प्रयास में स्मार्टफोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माताओं के लिए अपने उपकरणों पर एक सामान्य यूएसबी-सी चार्जिंग पोर्ट लगाने की योजना की घोषणा की है। द वर्ज की रिपोर्ट,फोन के अलावा, नियम टैबलेट, हेडफोन, पोर्टेबल स्पीकर, वीडियोगेम कंसोल और कैमरे जैसे अन्य उपकरणों पर भी लागू होगा।

यह निर्णय एप्पल डिवाइस के लिए बड़ा प्रभावी होगा, क्योंकि कंपनी अभी भी ओईफोन को चार्ज करने के लिए अपने स्वयं के लाइटनिंग कनेक्टर का उपयोग करता है।

रिपोर्ट में यूरोपीय संघ के आयुक्त थियरी ब्रेटन के हवाले से कहा गया है, चार्जर हमारे सभी आवश्यक इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को पावर देते हैं। अधिक से अधिक heउपकरणों के साथ, अधिक से अधिक चार्जर बेचे जाते हैं जो आवश्यक नहीं हैं। हम इसे समाप्त कर रहे हैं। आयोग इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की बिक्री से चार्जर्स की बिक्री को भी समाप्त करना चाहता है, जो इससे उपभोक्ताओं की सुविधा में सुधार होगा।hetech 

हमारे प्रस्ताव के साथ, यूरोपीय उपभोक्ता अपने सभी पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए एक ही चार्जर का उपयोग करने में सक्षम होंगे सुविधा बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम। इसके अलावा, आयोग को निर्माताओं को चाजिर्ंग प्रदर्शन के बारे में प्रासंगिक जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता होगी।

आईएएनएस