स्मार्टफोन : फोल्डेबल फोन शिपमेंट 2025 में 27.6 मिलियन यूनिट तक पहुंचने का अनुमान

February 18th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फोल्डेबल फोन की शिपमेंट 2025 में 27.6 मिलियन यूनिट तक पहुंचने की संभावना है, जिसमें 69.9 प्रतिशत की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) है। एक नई रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन (आईडीसी) का अनुमान है कि फोल्डेबल फोन 2025 में 29 बिलियन डॉलर के बाजार मूल्य तक पहुंच जाएंगे।

फोल्डेबल फोन की दुनिया भर में शिपमेंट, दोनों फ्लिप और फोल्ड फॉर्म फैक्टर सहित, 2021 में कुल 7.1 मिलियन यूनिट तक पहुंच गई जो 2020 में शिप किए गए 1.9 मिलियन यूनिट्स की तुलना में 264.3 प्रतिशत की वृद्धि है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 2021 में वृद्धि को काफी हद तक सैमसंग की हालिया सफलता के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, क्योंकि कोरियाई दिग्गज ने अपने लेटेस्ट फोल्डेबल फ्लैगशिप के लिए बाजार में लहरें बनाई हैं।

आईडीसी के वल्र्डवाइड क्वार्टरली मोबाइल फोन ट्रैकर के शोध प्रबंधक एंथनी स्कार्सेला ने कहा, सैमसंग के फोल्डेबल डिवाइसों की हालिया सफलता ने श्रेणी को नया जीवन दिया है क्योंकि प्रतिस्पर्धी बाजार में प्रवेश करने के लिए दौड़ रहे हैं।

स्कार्सेला ने कहा, अपने फोल्डेबल डिवाइसों के लिए धन्यवाद, फ्लिप और फोल्ड ने सैमसंग के लिए गैलेक्सी नोट की कमी को पूरा किया है, जबकि नए उपभोक्ताओं को ब्रांड की ओर आकर्षित किया है।

नए फोल्ड3 में भी व्यापक सुधार हुए हैं, लेकिन इसकी कीमतें बहुत अधिक हैं और कुल मिलाकर एक आला उत्पाद है।

अपने छोटे बाजार हिस्से के बावजूद, फोल्डेबल वेंडरों के लिए एक प्रमुख अवसर का प्रतिनिधित्व करते हैं।

कमर्शियल सेगमेंट में फोल्डेबल्स को फोन और टैबलेट दोनों के प्रतिस्थापन के रूप में भी देखा गया है।

आईडीसी ने कहा, हमने इस साल अन्य विक्रेताओं को नए फोल्डेबल लॉन्च करते हुए देखा है और हम उम्मीद करते हैं कि अधिक खिलाड़ी सैमसंग से हिस्सेदारी लेने का प्रयास करेंगे क्योंकि लोकप्रियता में फॉर्म फैक्टर बढ़ता है।

(आईएएनएस)