comScore

Google ने भारतीय वायु सेना के वीडियो गेम को Best Game के लिए किया नॉमिनेट

Google ने भारतीय वायु सेना के वीडियो गेम को Best Game के लिए किया नॉमिनेट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना (IAF) द्वारा लॉन्च किया गया वीडियो गेम ना सिर्फ यूजर्स को बल्कि Google को भी पसंद आया है। दरअसल Google ने भारतीय वायु सेना के वीडियो गेम Indian Air Force: A Cut Above को Best Game-2019 के 'यूजर्स चॉइस गेम' कैटिगरी में नॉमिनेट किया है।

बता दें कि इस वीडियो गेम को इसी साल 31 जुलाई को लॉन्च किया गया था। युवाओं को भारतीय वायु सेना के बारे में जानकारी देने और उन्हें एयरफोर्स ज्वाइन करने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से पूर्व एयर चीफ मार्शल बी.एस. धनोआ ने इस गेम को लॉन्च किया था।

10 लाख बार हुआ डाउनलोड
वीडियो गेम को लॉन्च हुए अभी कुछ ही महीने हुए हैं, लेकिन यूजर्स को काफी पसंद आया है और Google Play Store पर अब तक इसे 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। यूजर्स ने प्ले स्टोर पर Indian Air Force: A Cut Above को 5 में से 4.4 रेटिंग दी है।

एयरफोर्स ने की अपील
भारतीय एयरफोर्स अपने पहले वीडियो गेम की इस सफलता से काफी खुश है। एयरफोर्स ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से यूजर्स से अपील की है कि वे इस 3D गेम को जिताने लिए वोट करें ताकि यूजर्स चॉइस गेम कैटिगरी 2019 का खिताब इसे मिल सके।

गेम के बारे में 
Indian Air Force: A Cut Above एक मल्टीप्लेयर गेम है। इसे ऑनलाइन खेला जाता है। इसमें इंडियन एयरफोर्स द्वारा किए जाने वाले कॉम्बैट मिशन्स को दिखाया गया है। इस गेम के दौरान प्लेयर्स को गेम में असली पायलट बनने का मौका दिया जाता है। 

जो भी यूजर्स गेम खेलते हैं उन्हें फाइटर जेट और हेलिकॉप्टर उड़ाते समय दुश्मन को खत्म करना होता है। इस गेम में यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए एयरफोर्स में मौजूद अलग-अलग तरह के एयरक्राफ्ट को उपलब्ध कराया गया है। इससे गेम में एक बेहतर अनुभव प्राप्त होता है। ट्रेनिंग के बाद यूजर्स को फ्री फ्लाइट का मौका दिया जाता है।


 


 

कमेंट करें
cEtgy