गूगल जल्द ही एंड्रॉइड 12 का स्टेबल वर्जन अपडेट करेगा जारी

Google to release stable version of Android 12 soon - report
गूगल जल्द ही एंड्रॉइड 12 का स्टेबल वर्जन अपडेट करेगा जारी
रिपोर्ट गूगल जल्द ही एंड्रॉइड 12 का स्टेबल वर्जन अपडेट करेगा जारी

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। गूगल कथित तौर पर 4 अक्टूबर को पिक्सल स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम के स्टेबल वर्जन को लॉन्च करने की योजना बना रहा है। एक्सडीए-डेवलपर्स की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल 4 अक्टूबर को एंड्रॉइड 12 के लिए स्रोत कोड प्रकाशित करेगा। यह स्रोत कोड एंड्रॉइड ओपन-सोर्स प्रोजेक्ट (एओएसपी) गेरिट पर प्रकाशित किया जाएगा और यह संभवत: एंड्रॉइड 12 स्टेबल अपडेट पिक्सेल फोन के लिए अद्यतन की रिलीज के साथ मेल खाएगा।

गूगल ने हाल ही में पिक्सेल 5ए और कई तृतीय-पक्ष उपकरणों सहित पिक्सेल फोन के लिए पांचवां और अंतिम बीटा जारी किया है। एंड्रॉइड 12 बीटा 5 में नवीनतम सुधार और अनुकूलन हैं जो बीटा 4.1 के साथ शामिल नहीं थे।

गूगल ने कहा, एंड्रॉइड 12 में, अब आप नोटिफिकेशन में एनिमेटेड इमेज प्रदान करके अपने ऐप के नोटिफिकेशन अनुभव को समृद्ध कर सकते हैं। साथ ही, आपका ऐप अब उपयोगकर्ताओं को नोटिफिकेशन शेड से संदेशों का जवाब देने पर छवि संदेश भेजने में सक्षम कर सकता है।

गूगल ने पहले घोषणा की थी कि एंड्रॉइड 12 के साथ, लोग गेम को प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने से लेकर आपके डिवाइस पर लॉन्च करने तक, इसे लगभग दो गुना तेज गति से डाउनलोड करने से पहले ही खेल सकेंगे। प्ले ऐज यू डाउनलोड नाम का यह नया फीचर एंड्रॉइड गेम डेवलपर्स को ज्यादा पावर देगा।

आईएएनएस

Created On :   13 Sep 2021 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story