ट्रेडिंग ऐप : रॉबिनहुड पर हैकर्स ने 7 मिलियन ग्राहकों का डेटा एक्सेस किया

November 9th, 2021

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म रॉबिनहुड ने खुलासा किया है कि डेटा उल्लंघन के दौरान सात मिलियन से अधिक ग्राहकों की व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंचा गया है। एक अनधिकृत तृतीय-पक्ष ने सामाजिक रूप से एक ग्राहक सहायता कर्मचारी को फोन द्वारा इंजीनियर बनाया और पिछले सप्ताह स्टॉक-ट्रेडिंग ऐप के कुछ ग्राहक सहायता सिस्टम तक पहुंच प्राप्त की।

कंपनी ने सोमवार देर रात एक बयान में कहा, इस समय, हम समझते हैं कि अनधिकृत पार्टी ने लगभग पांच मिलियन लोगों के ईमेल पते की एक सूची प्राप्त की और लगभग दो मिलियन लोगों के एक अलग समूह के लिए पूर्ण नाम प्राप्त किए।

हमले को नियंत्रित कर लिया गया है और कंपनी के अनुसार, कोई भी सामाजिक सुरक्षा नंबर, बैंक खाता संख्या या डेबिट कार्ड नंबर उजागर नहीं किया गया था और घटना के परिणामस्वरूप किसी भी ग्राहक को कोई वित्तीय नुकसान नहीं हुआ है।

ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म ने खुलासा किया, हम यह भी मानते हैं कि अधिक सीमित संख्या में लोगों के लिए कुल मिलाकर लगभग 310- नाम, जन्म तिथि और जि़प कोड सहित अतिरिक्त व्यक्तिगत जानकारी, लगभग 10 ग्राहकों के सबसेट के साथ अधिक व्यापक खाता विवरण के साथ उजागर हुई थी।

हैकर्स ने जबरन वसूली की मांग की और रॉबिनहुड के अनुसार, इसने कानून प्रवर्तन को सूचित किया और साइबर सुरक्षा फर्म मैंडिएंट की मदद से घटना की जांच जारी रखी।

रॉबिनहुड के मुख्य सुरक्षा अधिकारी कालेब सिमा ने कहा, एक सेफ्टी फस्र्ट कंपनी के रूप में, हम पारदर्शी होने और ईमानदारी के साथ काम करने के लिए अपने ग्राहकों के लिए जिम्मेदार हैं।

सीमा ने कहा, एक मेहनती समीक्षा के बाद, पूरे रॉबिनहुड समुदाय को इस घटना की सूचना देना अब सही काम है। यह उल्लंघन तीन नवंबर की देर रात हुआ।

आईएएनएस