फोटो- वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म : घंटों डाउन रहने के बाद इंस्टाग्राम हुआ बहाल

September 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। दुनिया भर में कई आईओएस और एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लॉगिन को प्रभावित करने के दो घंटे बाद, मेटा के स्वामित्व वाले फोटो और वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने कहा है कि यह अब ऑनलाइन वापस आ गया है। आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडेटेक्टर डॉट कॉम के मुताबिक, गुरुवार की देर रात करीब 34,000 यूजर्स ने प्लेटफॉर्म तक पहुंचने में परेशानी की बात कही।

इंस्टाग्राम ने एक ट्वीट में कहा, और हम वापस आ गए हैं! हमने आज की समस्या का समाधान कर दिया है और किसी भी असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने बताया कि उसे पता चला कि कुछ लोगों को इंस्टाग्राम तक पहुंचने में परेशानी हो रही है।

इसने पहले कहा था, हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं। किसी भी असुविधा के लिए खेद है, थोड़ा इंतजार करें। ऐप क्रैश के लिए इंस्टाग्राम आउटेज रिपोर्ट 65 प्रतिशत, सर्वर कनेक्शन के लिए 24 प्रतिशत और लॉगिन से संबंधित मुद्दों के लिए 11 प्रतिशत थी।

अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, एशिया और यूरोप के उपयोगकर्ता प्रमुख रूप से प्रभावित हुए। इस बीच, कई उपयोगकर्ताओं ने हैशटैग इंस्टाग्राम डाउन के तहत घटना की शिकायत करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। एक यूजर ने ट्वीट किया, मैं अपने अकाउंट में लॉग इन नहीं कर सकता, कृपया मदद करें।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.