जुकरबर्ग : मेटा अगले साल से कर्मचारियों की संख्या में लगातार कमी करेगा

July 28th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि कंपनी की योजना अगले वर्ष में हेडकाउंट वृद्धि को लगातार कम करने की है। यह स्वीकार करते हुए कि सोशल नेटवर्क ने आर्थिक मंदी में प्रवेश किया है जिसका डिजिटल विज्ञापन व्यवसाय पर व्यापक प्रभाव पड़ेगा, जुकरबर्ग ने कहा कि कई टीम सिकुड़ने जा रही हैं, ताकि हम ऊर्जा को कंपनी के अंदर अन्य क्षेत्रों में स्थानांतरित कर सकें।

उन्होंने बुधवार को कंपनी की तिमाही अर्निग कॉल के दौरान विश्लेषकों से कहा, मैं अपने लीडर्स को अपनी टीमों के भीतर यह तय करने की क्षमता देना चाहता हूं कि कहां डबल डाउन करना है, कहां बैकफिल करना है और लंबी अवधि की पहल के लिए थ्रैश को कम करते हुए टीमों का पुनर्गठन कहां करना है।

फेसबुक ने दूसरी तिमाही में राजस्व में 1 फीसदी की गिरावट के साथ 28.8 अरब डॉलर की सूचना दी। बुधवार देर रात एक्सटेंडेड ट्रेडिंग में शेयरों में 3.8 फीसदी की गिरावट आई। तिमाही में कुल मिलाकर मेटा का मुनाफा 36 फीसदी गिरकर 6.7 अरब डॉलर रहा। जुकरबर्ग ने कहा कि उन्होंने इस साल की शुरुआत में बहुत से लोगों को काम पर रखा है, जिसका मतलब है कि इसकी साल-दर-साल हेडकाउंट वृद्धि अभी भी अगली कुछ तिमाहियों के लिए पर्याप्त होगी, लेकिन समय के साथ इसमें गिरावट जारी रहनी चाहिए।

उन्होंने जोर दिया, अब यह एक ऐसा दौर है जो अधिक तीव्रता की मांग करता है और मुझे उम्मीद है कि हम कम संसाधनों के साथ और अधिक काम करेंगे। इस माहौल में, हम लंबी अवधि के निवेश करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो हमें इस मंदी से बाहर आने के लिए मजबूत बना देगा, जिसमें हमारे डिस्कवरी इंजन और रील्स, हमारे नए विज्ञापन इंफ्रास्ट्रक्च र और मेटावर्स पर हमारा काम शामिल है। मेटा में अब 83,553 कर्मचारी हैं, जो साल-दर-साल 32 प्रतिशत की वृद्धि है।

माइक्रोसॉफ्ट, गूगल, स्नैप, ट्विटर, स्पोटिफाई और अन्य जैसी कई बड़ी टेक फर्मों ने या तो अपने कार्यबल को कम कर दिया है या शेष वर्ष के लिए हायरिंग रोक दी है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.