घोषणा: अब व्यक्तियों, परिवारों के लिए उपलब्ध है माइक्रोसॉफ्ट डिफेंडर

June 18th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जैसे-जैसे साइबर खतरे अधिक परिष्कृत होते जाते हैं, माइक्रोसॉफ्ट ने व्यक्तियों और परिवारों के लिए अपने ऑनलाइन सुरक्षा एप्लिकेशन माइक्रोसॉफ्ट डिफेंडर की उपलब्धता की घोषणा की है। माइक्रोसॉफ्ट डिफेंडर ऐप अब माइक्रोसॉफ्ट 365 व्यक्तिगत और पारिवारिक ग्राहकों के लिए विंडोज, मैकओएस, आईओएस और एंड्रॉइड पर उपलब्ध है। कंपनी माइक्रोसॉफ्ट 365 परिवार और व्यक्तिगत ग्राहकों के लिए बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के व्यक्तियों के लिए डिफेंडर को शामिल कर रही है।

माइक्रोसॉफ्ट में सुरक्षा, अनुपालन, पहचान और प्रबंधन के कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष वासु जक्कल ने कहा, हर सेकेंड में 921 पासवर्ड अटैक होते हैं। हमने छोटे व्यवसायों और परिवारों के पीछे जाने के लिए रैंसमवेयर खतरों को उनके सामान्य लक्ष्य से आगे बढ़ते हुए देखा है। जैसे-जैसे बुरे अभिनेता अधिक परिष्कृत होते जाते हैं, हमें अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा भी बढ़ाने की आवश्यकता होती है।

माइक्रोसॉफ्ट डिफेंडर एक सरल ऑनलाइन सुरक्षा है जो एक ही डैशबोर्ड में एकाधिक सुरक्षा को एक साथ लाकर आपको और आपके परिवार से मिलती है। माइक्रोसॉफ्ट कई महीनों से व्यक्तियों के लिए डिफेंडर का परीक्षण कर रहा है। जक्कल ने कहा, यह आपके और आपके परिवार द्वारा उपयोग किए जाने वाले उपकरणों में ऑनलाइन सुरक्षा प्रदान करता है। यह आपकी सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए सुझाव और सिफारिशें प्रदान करता है।

आप और आपके परिवार द्वारा सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले डिवाइस पर क्रॉस-प्लेटफॉर्म मैलवेयर सुरक्षा के लिए आप आईओएस, एंड्रॉइड और मैकओएस उपकरणों के लिए विंडोस डिवाइस सुरक्षा बढ़ा सकते हैं। आपको अपने डेटा और उपकरणों को सुरक्षित रखने में सहायता के लिए तत्काल सुरक्षा अलर्ट, समाधान रणनीतियां और विशेषज्ञ युक्तियां भी प्राप्त होंगी।

सोर्स: आईएएनएस 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.