सुनवाई : मस्क के ट्विटर अधिग्रहण मामले की सुनवाई अक्टूबर में शुरू होगी

July 21st, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को राहत देते हुए एक अमेरिकी अदालत ने आदेश दिया है कि तकनीकी अरबपति एलन मस्क के खिलाफ मंच के मुकदमे पर (फर्म के अपने 44 अरब डॉलर के बायआउट से वापस लेने की कोशिश के लिए) अक्टूबर में सुनवाई की जाएगी। द वर्ज के अनुसार, डेलावेयर के जज चांसलर कैथलीन मैककॉर्मिक के समक्ष मौखिक दलीलों के दौरान ट्विटर ने दावा किया कि मस्क के बॉट तर्क सौदे से पीछे हटने का बुरा-भला प्रयास था।

ट्रायल पांच दिनों का होगा। सटीक तिथियां अभी तक निर्धारित नहीं की गई हैं। मस्क चाहते थे कि ट्रायल फरवरी 2023 से पहले शुरू हो जाए। हालांकि, यह ट्विटर की जीत है, जिसने मस्क की तुलना में कम समय सीमा की मांग की। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क ने 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को रद्द करने के लिए एक माइक्रोब्लॉगिंग साइट के खिलाफ जवाबी मुकदमा दायर करने की योजना बनाई है।

मस्क के वकील ट्विटर पर बॉट्स के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए उन्हें अधिक समय और शक्ति देने के लिए डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी जज दबाव डालने की कोशिश कर रहे हैं। यह खबर तब आई, जब ट्विटर ने डेलावेयर में टेस्ला के सीईओ पर मुकदमा दायर किया, जिसमें अरबपति पर साइट खरीदने के लिए सहमत होने और कंपनी को बदनाम करने, उसके संचालन को बाधित करने, स्टॉकहोल्डर मूल्य को नष्ट करने और दूर जाने का प्रयास करने का आरोप लगाया है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.