दैनिक भास्कर हिंदी: Netflix जल्द गेमिंग इंडस्ट्री में रखेगी कदम, लाएगी Apple Arcade जैसा विकल्प

May 24th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी Netflix (नेटफ्लिक्स) जल्द गेमिंग इंडस्ट्री में कदम रख सकती है। कंपनी इसकी तेजी से तैयारी कर रही है। हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसके लिए Netflix द्वारा एक एक्जीक्यूटिव की हायरिंग की जा रही है, जो ग्लोबल लेवल पर Netflix उसके गेमिंग डिवीजन की जिम्मेदारी संभालेगा। खास बात यह कि नेटफ्लिक्स के गेम में विज्ञापन नहीं होंगे, बल्कि यह एक सब्सक्रिप्शन आधारित गेमिंग सर्विस होगी। 

द इंफॉर्मेशन की रिपोर्ट के मुताबिक Netflix इसके लिए गेमिंग कंपनियों से लगातार बात कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि Netflix एपल के सब्सक्रिप्शन वाले जैसे Apple Arcade की तरह गेमिंग के लिए कई कंपनियों से राय-विमर्श कर रहा है।  

Tecno Spark 7 Pro भारत में इस दिन होगा लॉन्च, जानें कितना खास है ये फोन

कंपनी ने किया ये ऐलान
आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स इससे पहले इंटरैक्टिव प्रोग्रामिंग के साथ गेमिंग बेस्ड शोज और मूवीज 'ब्लैक मिरर: बैंडरस्नैच' और 'यू वर्सज वाइल्ड' में प्रयोग कर चुकी है। इनमें शो या मूवी देखने वाले व्यूअर तय कर सकते थे कि दिख रहे कैरेक्टर्स आगे क्या करेंगे। यही नहीं  'Stranger Things' और 'La casa de paple (Money Heist)' जैसे शोज पर बेस्ड गेम्स भी नेटफ्लिक्स तैयार कर चुकी है।

Asus ZenFone 8 और ZenFone 8 Flip भारत में जल्द होंगे लॉन्च

Netflix ने जॉब के लिए अनुभवी गेमिंग इंडस्ट्री के अधिकारियों से संपर्क किया है। मालूम हो कि, हाल ही में Netflix ने कंटेंट के मामले में कुछ बदलाव का ऐलान किया है। ऐसे में कंपनी नई-नई कैटेगरी को लॉन्च करेगी। इसमें से एक वीडियो गेमिंग कैटेगरी हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Netflix अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस में ‘N-Plus' नाम का प्लान जोड़ने वाली है। इसमें यूजर्स को podcasts, कस्टम टीवी शो प्लेलिस्ट और बिहाइंड द सीन कंटेंट देखने को मिलेगा। नेटफ्लिक्स की ओर से एक सर्वे करवाया गया है और लोगों से अलग-अलग फीचर्स और कंटेंट के बारे में पूछा गया है।