comScore

भारत में नए यूजर्स मैजिक कीबोर्ड के साथ नई मैकबुक एयर के लिए दिखा रहे रुचि

August 03rd, 2020 08:43 IST
भारत में नए यूजर्स मैजिक कीबोर्ड के साथ नई मैकबुक एयर के लिए दिखा रहे रुचि

हाईलाइट

  • भारत में नए यूजर्स मैजिक कीबोर्ड के साथ नई मैकबुक एयर के लिए दिखा रहे रुचि (लीड-1)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, 2 अगस्त (आईएएनएस)। कोरोनावायरस महामारी के समय अधिकतर दफ्तरों का काम घर से ही किया जा रहा है। ऐसे समय में देश में उच्च स्तर के प्रीमियम लैपटॉप की मांग में तेजी देखी जा रही है। इस बीच एप्पल के मैक लैपटॉप के प्रति खासा आकर्षण देखने को मिल रहा है। उद्योग पर नजर रखने वाले विशेषज्ञों के अनुसार, विशेष रूप से नए उपभोक्ता नए लॉन्च किए गए मैकबुक एयर के लिए गहरी रुचि दिखा रहे हैं।

एप्पल ने जून की तिमाही (वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही) में मैक के लिए बहुत मजबूत दोहरे अंकों की वृद्धि दर्ज की है, जो कि आपूर्ति की कमी के बावजूद वैश्विक स्तर पर छाई हुई है और भारत भी इसका अपवाद नहीं है। यानी भारत में भी इस डिवाइस के लिए खासतौर पर आकर्षण बना हुआ है। उद्योग के विशेषज्ञों के अनुसार, मैजिक कीबोर्ड के साथ नए मैकबुक एयर के लिए ग्राहकों की प्रतिक्रिया देश में बेहद मजबूत रही है, जो न केवल मैक पारिस्थितिकी तंत्र (इकोसिस्टम) पर हैं, बल्कि नए उपभोक्ताओं ने भी प्रीमियम पेशकश में गहरी रुचि दिखाई है।

आईडीसी इंडिया में क्लाइंट डिवाइसेज के एसोसिएट रिसर्च मैनेजर जयपाल सिंह ने आईएएनएस को बताया, एप्पल मैक लैपटॉप के प्रति सुपर फैन फॉलोइंग और त्रुटिहीन वफादारी के लिए बड़े कारक हैं। गेमिंग, क्रिएटिव डिजाइनिंग, वीडियो एडिटिंग और सोशल मीडिया के क्षेत्र में अन्य कंटेंट क्रिएटर्स जैसे लोग मैक लैपटॉप और मैकबुक एयर से मैजिक कीबोर्ड से जुड़े हैं, उनके लिए शानदार विकल्प है।

नया 13 इंच का मैकबुक एयर भारत में 92,990 रुपये से शुरू होता है और 10वीं जनरेशन के इंटेल कोर प्रोसेसर और इंटेल आइरिस प्लस ग्राफिक्स के साथ तेजी से प्रदर्शन प्रदान करता है। इसमें दो बार भंडारण क्षमता, ट्रू टोन तकनीक, टच आईडी, फोर्स टच के साथ 13-इंच रेटिना डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही इस डिवाइस में ट्रैकपैड और लगभग पूरे दिन की बैटरी लाइफ की सुविधा दी गई है।

सिंह के अनुसार, एप्पल ने मैक सेगमेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है और भारतीय उपयोगकर्ता (यूजर्स) मैजिक कीवर्ड जैसे एक बड़े कारण के लिए नए डिवाइस में अपग्रेड होने की उम्मीद कर रहे हैं। नए मैजिक कीबोर्ड में एरो कीज के लिए एक इनवर्टेड-टी की व्यवस्था है, जिससे स्प्रेडशीट के माध्यम से नेविगेट करना आसान है और इसमें नीचे देखने के बिना ही गेम खेलने का आनंद लिया जा सकता है। एक हालिया सर्वेक्षण में विश्व स्तर पर मैक के लिए शानदार आकर्षण देखने को मिला है।

कमेंट करें
Bk5gc