comScore

स्मार्टफोन: Nokia C3 भारत में जल्द होने वाला लॉन्च, इस रिपोर्ट से हुआ खुलासा

स्मार्टफोन: Nokia C3 भारत में जल्द होने वाला लॉन्च, इस रिपोर्ट से हुआ खुलासा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। HMD (एचएमडी) ग्लोबल के स्वामित्व वाली Nokia (नोकिया) कंपनी भारतीय बाजार में जल्द अपना नया स्मार्टफोन Nokia C3 (नोकिया सी3) लॉन्च करेगी। हाल ही में Nokia C3 के प्रमोशनल पोस्टर्स से इस बात की जानकारी मिली है। हालांकि कंपनी ने अभी इस फोन के भारती बाजार में लॉन्चिंग को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। 

वहीं Nokiapoweruser की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में Nokia C3 के प्रमोशनल पोस्टर्स देखें गए हैं। ऐसे में कंपनी इस स्मार्टफोन को जल्द ही भारत में लॉन्च कर सकती है। आइए जानते हैं नोकिया के इस अपकमिंग फोन की ताजा रिपोर्ट और इससे जुड़े स्पेसिफिकेशन के बारे में...

Google Pixel 5 स्मार्टफोन इस तारीख को हो सकता है लॉन्च, जानें संभावित कीमत और फीचर्स

हालिया रिपोर्ट में Nokia C3 का प्रमोशनल पोस्टर शेयर किया गया है और इसमें फोन का ब्लू व गोल्डन कलर वेरिएंट दिखाया गया है। पोस्टर में लिखा हुआ है कि फोन के साथ एक साल की रिप्लेसमेंट वारंटी भी मिलेगी। इस पोस्टर को देखकर माना जा रहा है कि Nokia C3 भारत में इस महीने के अंत या अगले महीने की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

Nokia C3 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स
Nokia C3 के फीचर्स और स्पेसि​फिकेशन की बात करें तो इस फोन को चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। जिससे इस फोन की जानकारी मिलती है। इस फोन में 5.99 इंच की आईपीएस डिस्प्ले दी गई है, जो कि 720x1440 पिक्सल का स्क्रीन रेजॉल्यूशन देती है। 

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में इसमें 8 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा और 5  मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन में 3GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसमें दी गई स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है।

Nokia 5.3 का जारी हुआ टीजर, भारत में जल्द होगा लॉन्च 

बेहतर परफोर्मेंस के लिए इस फोन में कंपनी ने octa-core प्रोसेसर का इस्तेमाल किया हे। वहीं पावर बैकअप के लिए इस फोन में 3,040mAh की बैटरी दी गई है। सुरक्षा के लिए इस स्मार्टफोन के बैक पैनल में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।  

कीमत
Nokia C3 की कीमत की बात करें तो चीन में इसे CNY 699 (करीब 7,500 रुपए) में लॉन्च किया गया है। है। उम्मीद है कि कंपनी भारत में इसे एक ही स्टोरज विकल्प में लॉन्च करेगी और इसकी कीमत 8,000 रुपए से कम हो सकती है। 

कमेंट करें
b3Uoj