comScore

राहत: प्लान हुआ होल्ड, फिलहाल WhatsApp पर नहीं दिखाई देंगे विज्ञापन 

राहत: प्लान हुआ होल्ड, फिलहाल WhatsApp पर नहीं दिखाई देंगे विज्ञापन 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook (फेसबुक) की स्वामित्व वाला इंस्टैंट मैसेजिंग एप Whatsapp समय- समय पर अपडेट देता है। अपडेट में आने वाले फीचर यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने का काम करते हैं। हालांकि बीते साल एक खबर ने Whatsapp यूजर्स परेशान किया, जिसमें कहा गया था कि Whatsapp (व्हाट्सएप) पर जल्द ही विज्ञापन दिखाई देंगे। इसकी तैयारी भी कंपनी ने कर ली थी, फिलहाल ऐसा नहीं होगा, एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई है।

नई रिपोर्ट में कहा गया है कि, Whatsapp के यूजर्स को राहतभरी खबर है। यह कि यहां यूजर्स को विज्ञापन दिखाई नहीं देंगे। खबर है कि WhatsApp पर विज्ञापन लाने का प्लान अभी होल्ड कर दिया गया है। हालांकि इसके पीछे का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है।

इस काम पर लगी रोक
रिपोर्ट में कहा गया है कि WhatsApp पर विज्ञापन के लिए जिस कंपनी को काम करना था, फिलहाल रोक लगा दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि WhatsApp की विज्ञापन टीम ने जो कोड तैयार किया था उसे कंपनी ने डिलीट कर दिया है।

प्रक्रिया रु​की, लेकिन काम नहीं
ऐसे में फिलहाल WhatsApp पर विज्ञापन नहीं आने वाले हैं। हालांकि रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी अब इस पर आगे जाकर काम कर सकती है। यहां बता दें कि इस मामले में WhatsApp से कोई आधिकारिक जानकारी या बयान सामने नहीं आया है। मालूम हो कि वर्तमान में Instagram पर विज्ञापन दिखाई देते हैं, ठीक ऐसे ही फीचर से WhatsApp पर विज्ञापन लाने की तैयारी की जा रही है। 

कमेंट करें
Uhze4