पॉलिसीबाजार : साइबर सुरक्षा घटना को स्वीकारा, कहा- ग्राहक डेटा सुरक्षित

July 25th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अग्रणी इंश्योरटेक प्लेटफॉर्म पॉलिसीबाजार ने स्वीकार किया है कि पिछले हफ्ते साइबर सुरक्षा की घटना से वह प्रभावित हुआ था, लेकिन कोई महत्वपूर्ण ग्राहक डेटा उजागर नहीं हुआ।

एक स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कई बीमा योग्य कवरेज बेचने वाले प्लेटफॉर्म ने कहा कि 19 जुलाई को पॉलिसीबाजार आईटी सिस्टम में कुछ कमजोरियों की पहचान की गई थी और वही अवैध और अनधिकृत पहुंच के अधीन थे।

90 लाख से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करने वाली कंपनी ने कहा कि पहचानी गई कमजोरियों को ठीक कर दिया गया है और सिस्टम का गहन ऑडिट शुरू कर दिया गया है।

कंपनी ने कहा, इस मामले की सूचना सुरक्षा टीम द्वारा समीक्षा की जा रही है। हालांकि हम एक विस्तृत समीक्षा करने की प्रक्रिया में हैं, हमारी समीक्षा में पाया गया है कि कोई महत्वपूर्ण ग्राहक डेटा उजागर नहीं हुआ है।

पॉलिसीबाजार ने कहा कि वह उपयुक्त अधिकारियों तक पहुंच गया है और कानून के अनुसार उचित सहारा ले रहा है।

कंपनी ने आगे कहा, हम लागू कानूनों के अनुसार इस पर और अपडेट जारी करेंगे।

जून 2008 में यशीश दहिया, आलोक बंसल और अवनीश निर्जर द्वारा स्थापित, पॉलिसीबाजार पीबी फिनटेक लिमिटेड की प्रमुख सहायक कंपनी है, जिसके पास क्रेडिट प्रोडक्ट एग्रीगेटर पैसाबाजार भी है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.