चिप निर्माता कंपनी: स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन के 2 चिप पर काम कर रहा है क्वालकॉम : रिपोर्ट

December 23rd, 2021

हाईलाइट

  • स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन के 2 चिप पर काम कर रहा है क्वालकॉम : रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका की चिप निर्माता कंपनी क्वालकॉम कथित तौर पर अपने अगले फ्लैगशिप चिपसेट स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन 2 पर काम कर रहा है।

गिज्मो चाइना की रिपोर्ट के अनुसार, स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन 2 पहले से ही विकास में हो सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन 1 प्रोसेसर अब धीरे-धीरे कुछ लोकप्रिय स्मार्टफोन निर्माताओं द्वारा प्रमुख पेशकशों में तैनात किया जा रहा है।

इसमें कहा गया है कि स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन 1 अपने प्रोसेसर और चिप उद्योग में साथियों से कई सुधारों और विस्तारित क्षमताओं के साथ आता है।

वीबो टिपस्टर ने 2022 की दूसरी तिमाही के भीतर अगले क्वालकॉम स्नैपड्रैगन चिपसेट के लिए संभावित रिलीज की तारीख भी रखी है। टिपस्टर ने विशेष रूप से मई 2022 को स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन 2 के रिलीज की तारीख के रूप में उल्लेख किया है।

चिपसेट के स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन 1 के साथ-साथ मीडियाटेक के डाइमेंशन 9000 से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है, जो एक प्रीमियम प्रोसेसर भी है।

टिपस्टर ने अनुमान लगाया कि क्वालकॉम नए चिपसेट के विकास को डाइमेंशन 9000 की सीधी प्रतिक्रिया के रूप में तेजी से ट्रैक कर रहा है, हालांकि यह स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन 1 का एक बैच भी हो सकता है जिसे वैश्विक चिप संकट के बीच टीएसएमसी में पोर्ट किया गया है।

 

आईएएनएस