comScore

Remove China Apps: चाइनीज ऐप्स की छु्टटी करने वाले इस एप को 10 लाख लोगों ने किया डाउनलोड

Remove China Apps: चाइनीज ऐप्स की छु्टटी करने वाले इस एप को 10 लाख लोगों ने किया डाउनलोड

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच बढ़ते तनाव के बाद बॉयकॉट चाइना का कई लोगों ने समर्थन किया है। वहीं अब भारत में बना एक ऐसा एप पॉपुलर हो रहा है, जो स्मार्टफोन में मौजूद चाइनीज ऐप्स को स्कैन करने और डिलीट करने का दावा करता है। सिर्फ दो सप्ताह में इस ऐप को 10 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कियाा है और इस ऐप का नाम 'Remove China Apps' रखा गया है। 

इस एप को भारत में एक जयपुर स्थित स्टार्टअप ने बीते माह 17 तारीख को लॉन्च किया था। OneTouchAppLabs द्वारा विकसित यह ऐप फिलहाल सिर्फ एंड्रॉइड यूजर्स ही डाउनलोड कर सकते हैं। यह ऐप Google Play Store पर फ्री में उपलब्ध है। इसे 4.8 यूजर्स रेटिंग मिली हुई है।  

 चीन को सबक सिखाने के लिए स्वदेशी अपनाकर उसकी कमर तोड़ें- सोनम वांगचुक

आपको बता दें कि बीते दिनों शिक्षाविद और इनोवेटर सोनम वांगचुक ने द्वारा भारतीयों से चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील करने के बाद चीन विरोधी अभियान शुरू किया था। इस बीच इंजीनियर ने वांगचुक को ट्विटर पर एक मैसेज पोस्ट किया, जिसमें नागरिकों को “एक सप्ताह के भीतर” चीनी सॉफ्टवेयर का उपयोग छोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया गया। एक मैसेज में जो यह एप वायरल हो गया। 

वहीं दूसरी ओर भारत में 'आत्मनिर्भर भारत अभियान' की घोषणा के बाद से यूजर्स इंडियन ऐप्स का इस्तेमाल ज्यादा करने की बात सोशल मीडिया पर कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार गूगल सर्च में भी यूजर्स Indian Apps लिखकर सर्च कर रहे हैं। मई के पहले सप्ताह में 31 से बढ़कर तीसरे सप्ताह में यह अनुपात बढ़कर 100 के करीब पहुंच गया है।

Tech: अलग- अलग भाषाओं में 100 वाक्य सिखाएगा मोबाइल एप

Remove China Apps को ऐसे करें यूज
- Google Play Store से इस एप को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।
- इस एप की साइज सिर्फ 3.3 एमबी है।
- डाउनलोड के बाद इस एप को आप यूज कर सकते हैं।
- एप ओपन करने के बाद आपको नीचे स्कैन लिखा नजर आएगा। 
- स्कैन करने पर आपके फोन में जो भी चाइना एप हैं, यह उनको सामने लाता है।
- इसके बाद आप चाइनीज एप को यहां से डिलीट भी कर सकते हैं।

कमेंट करें
hzE8j