ऑनलाइन सुरक्षा के लिए सेफ्टी इन इंडिया रिसोर्स हब किया लॉन्च

Safety in India Resource Hub launched for online safety
ऑनलाइन सुरक्षा के लिए सेफ्टी इन इंडिया रिसोर्स हब किया लॉन्च
व्हाट्सएप ऑनलाइन सुरक्षा के लिए सेफ्टी इन इंडिया रिसोर्स हब किया लॉन्च
हाईलाइट
  • व्हाट्सएप ने ऑनलाइन सुरक्षा के लिए सेफ्टी इन इंडिया रिसोर्स हब किया लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने मंगलवार को एक समर्पित सेफ्टी इन इंडिया रिसोर्स हब लॉन्च किया, जिसमें लोगों को ऑनलाइन सुरक्षित रहने में मदद करने के लिए कई सुरक्षा उपायों पर प्रकाश डाला गया।इंटरनेट के सुरक्षित उपयोग को बढ़ावा देने के लिए व्हाट्सएप के सप्ताह भर चलने वाले अभियान हैशटैग टैक चार्ज के बाद रिसोर्स हब का शुभारंभ हुआ।

भारत में व्हाट्सएप के प्रमुख, अभिजीत बोस ने एक बयान में कहा, हमारे यूजर्स की सुरक्षा व्हाट्सएप पर हम जो कुछ भी करते हैं उसके मूल में है और एक समर्पित सेफ्टी इन इंडिया रिसोर्स हब लॉन्च करना यूजर्स को उनकी ऑनलाइन सुरक्षा को नियंत्रित करने के लिए शिक्षित और सशक्त बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को दोहराने का एक तरीका है।

बोस ने कहा, पिछले कुछ वर्षों में हमने उपयोगकर्ता सुरक्षा और गोपनीयता बढ़ाने में मदद के लिए महत्वपूर्ण उत्पाद परिवर्तन किए हैं। निरंतर उत्पाद नवाचारों के अलावा, हमने लगातार अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी, कृत्रिम बुद्धि, डेटा वैज्ञानिकों, विशेषज्ञों और प्रक्रियाओं में भी निवेश किया है ताकि उपयोगकर्ता सुरक्षा का समर्थन करें।

रिसोर्स हब ऑनलाइन सुरक्षा, गोपनीयता और सुरक्षा के आसपास कई महत्वपूर्ण विषयों की खोज करता है, आम मिथकों को दूर करता है, इसके अलावा जागरूकता पैदा करता है कि यूजर आज की डिजिटल रूप से जुड़ी दुनिया में संभावित साइबर घोटालों से कैसे सुरक्षित रह सकते हैं।

सेफ्टी इन इंडिया हब के माध्यम से, व्हाट्सएप का लक्ष्य विभिन्न सुरक्षा उपायों और इन-बिल्ट उत्पाद सुविधाओं के बारे में जागरूकता पैदा करना है जो यूजर्स को सेवा का उपयोग करते समय अपनी सुरक्षा को नियंत्रित करने के लिए सशक्त बनाता है।

रिसोर्स हब उन्नत तकनीक पर भी प्रकाश डालता है जिसे व्हाट्सएप भारत-विशिष्ट प्रक्रियाओं के साथ तैनात करता है जो गलत सूचना के प्रसार और प्लेटफॉर्म पर किसी भी प्रकार के दुरुपयोग को रोकने में मदद करता है। बोस ने कहा, हमें उम्मीद है कि यह संसाधन यूजर्स को उनकी गोपनीयता की रक्षा करने और इंटरनेट को सुरक्षित रूप से नेविगेट करने के लिए आवश्यक जानकारी से लैस करेगा।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   22 Feb 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story