सैमसंग हेवी ने शिपबिल्डर की रिमोट ऑटोनॉमस नेविगेशन सिस्टम का प्रदर्शन किया

Samsung Heavy Ships Showcases Collision Avoidance System
सैमसंग हेवी ने शिपबिल्डर की रिमोट ऑटोनॉमस नेविगेशन सिस्टम का प्रदर्शन किया
नेविगेशन सिस्टम सैमसंग हेवी ने शिपबिल्डर की रिमोट ऑटोनॉमस नेविगेशन सिस्टम का प्रदर्शन किया

डिजिटल डेस्क, सियोल। सैमसंग हेवी इंडस्ट्रीज ने कहा, जहाज की टक्कर से बचने की प्रणाली का प्रदर्शन करने में सफल रही है। सैमसंग हेवी ने कहा, शिपबिल्डर की रिमोट ऑटोनॉमस नेविगेशन सिस्टम, जिसे सैमसंग ऑटोनॉमस शिप (एसएएस) के नाम से जाना जाता है, दो स्वायत्त जहाजों को अपने प्रक्षेपवक्र से बचने में मदद की, जो दक्षिण-पश्चिमी द्वीप गैजियो से समुद्र में एक-दूसरे के सामने आने से बचते हैं।

सैमसंग हैवी ने कहा कि समुद्र पर प्रदर्शन दुनिया में अपनी तरह का पहला प्रदर्शन है। शिपबिल्डर ने कहा कि मोकपो नेशनल मैरीटाइम यूनिवर्सिटी के 9,200 टन के टग और सैमसंग हेवी के 300 टन के टग का इस्तेमाल टकराव से बचने की प्रणाली को प्रदर्शित करने के लिए किया गया था।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट, अक्टूबर 2020 में, सैमसंग हेवी ने कहा कि उसने समुद्र से 250 किलोमीटर दूर डेजॉन में स्थित एक शोध केंद्र में रिमोट कंट्रोल सिस्टम के माध्यम से, सियोल से 398 किलोमीटर दक्षिण में जियोजे द्वीप से समुद्र में अपने 300 टन के दूरस्थ स्वायत्त जहाज को सफलतापूर्वक नेविगेट किया।

सैमसंग हेवी 2022 तक अपने स्वतंत्र रूप से विकसित स्वायत्त नेविगेशन सिस्टम एसएएस का व्यावसायीकरण करने की योजना बना रहा है। जुलाई में वापस, मेगा कंटेनर जहाज जेफायर लुमोस, सिंगापुर और पोर्ट डिक्सन के बीच, मलेशिया के मेलाका में मलक्का जलडमरूमध्य में पनामाक्स बल्क कैरियर गैलापागोस से टकरा गया। दोनों जहाज पश्चिम दिशा की ओर जा रहे थे।

आईएएनएस

Created On :   6 Sep 2021 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story