रिपोर्ट: सैमसंग ने प्रतिद्वंद्वी एप्पल से चिप विशेषज्ञ किया नियुक्त

July 26th, 2022

डिजिटल डेस्क, सोल। दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग ने कथित तौर पर एप्पल से सेमीकंडक्टर विशेषज्ञ किम वू-प्योंग को नियुक्त किया है, जो एक नए पैकेजिंग सॉल्यूशन सेंटर के लिए कंपनी के निदेशक के रूप में काम करेंगे। बिजनेस कोरिया की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने जुलाई में डिवाइस सॉल्यूशन अमेरिका (डीएसए) में पैकेजिंग सॉल्यूशन सेंटर की स्थापना की थी और वू-प्योंग को इसके निदेशक के रूप में नियुक्त किया।

कोरिया एडवांस्ड इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (केएआईएसटी) में अध्ययन करने के बाद, वू-प्योंग ने 2014 में लगभग नौ वर्षो तक एप्पल के लिए काम करने से पहले टेक्सास इंस्ट्रमेंट्स और क्वालकॉम के लिए काम किया।

रिपोर्ट के अनुसार, विशेषज्ञों ने कहा कि सैमसंग और एप्पल के बीच विशेष संबंधों को देखते हुए नियुक्ति कुछ असामान्य है, क्योंकि दोनों एक ही समय में एक दूसरे के साथ सहयोग और प्रतिस्पर्धा करते हैं। इसमें कहा गया है कि 2012 में ल्यूक जूलिया की भर्ती के अलावा इसी तरह के मामलों को खोजना आसान नहीं है, जिन्होंने लगभग एक साल तक एप्पल में सिरी के विकास का निरीक्षण किया है।

पैकेजिंग उन क्षेत्रों में से एक है, जहां सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स प्रौद्योगिकी विकास पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। जैसे-जैसे अल्ट्रा-माइक्रो फैब्रिकेशन प्रक्रियाओं को विकसित करने की कठिनाई बढ़ती है, चिपमेकर भौतिक सीमाओं को पार करने के लिए पैकेजिंग तकनीक को बढ़ाने की ओर बढ़ रहे हैं।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.