टेक-टॉक: सैमसंग ने भारत में विंडफ्री एसी की नई रेंज पेश की

February 24th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सैमसंग ने गुरुवार को भारतीय बाजार में विंडफ्री तकनीक वाले एयर कंडीशनर के 2022 लाइन-अप का अनावरण किया।

सैमसंग के प्रीमियम 28 मॉडल के विंडफ्री एयर कंडीशनर की नई रेंज 50,990 रुपये से शुरू होकर 99,990 रुपये तक जाती है।

सैमसंग इंडिया के एचवीएसी डिवीजन, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, राजीव भूटानी ने एक बयान में कहा, नई लाइन-अप को सही तापमान बनाए रखने और केवल 21 डेसिबल की कम साउंड पर काम करके हमारे उपभोक्ताओं की डेली रूटीन्स में अधिक सुविधा जोड़ने के लिए डिजाइन किया गया है।

एसी की नई रेंज पीएम 1.0 फिल्टर के साथ आती है जो 99 फीसदी बैक्टीरिया को स्टरलाइज करती है और फ्रीज वॉश फीचर जो हीट एक्सचेंजर से गंदगी और बैक्टीरिया को घर पर आसानी से बनाए रखने के लिए हटा देता है। नई रेंज का डिजाइन किसी भी रहने की जगह या कार्य स्थान को आकर्षक बना सकता है।

एयर कंडीशनर की विंडफ्री रेंज यूजर्स को वाई-फाई के माध्यम से बिक्सबी, एलेक्सा और गूगल होम का उपयोग करके वॉयस कमांड के माध्यम से अपने एयर कंडीशनर को नियंत्रित करने में सक्षम बनाती है। स्मार्टथिंग्स ऐप के साथ, कोई भी वाई-फाई पर रिमोट से एसी चालू कर सकता है।

कंपनी का दावा है कि एक उपयोगकर्ता स्मार्ट एआई ऑटो कूलिंग के साथ कूलिंग को भी अनुकूलित कर सकता है और आपके घर पहुंचने से पहले ही जियो-फेंसिंग आधारित वेलकम कूलिंग फीचर के साथ कमरे को स्वचालित रूप से ठंडा कर सकता है। इसके अलावा, विंडफ्री तकनीक 77 प्रतिशत तक ऊर्जा बचा सकती है और परिवर्तनीय 5-इन-1 एसी में डिजिटल इन्वर्टर तकनीक 41 प्रतिशत तक ऊर्जा बचाने में मदद करती है।

इसके अलावा, सैमसंग ने 48 अन्य मॉडलों परिवर्तनीय 5-इन-1 लाइन-अप में 44 मॉडल और एयर कंडीशनर के चार फिक्स्ड स्पीड मॉडल की भी घोषणा की है। ये मॉडल 45,990 रुपये की कीमत से शुरू होकर 77,990 रुपये तक जाएंगे।

(आईएएनएस)