शीर्ष वैश्विक कार्यकारी : सैमसंग स्मार्टफोन यूजर्स के डेटा को गुप्त रखता है

July 9th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चूंकि राष्ट्र-राज्य के बुरे अभिनेता एनएसओ ग्रुप के पेगासस और अब एंड्रॉइड-आधारित हर्मिट जैसे सरकारी स्पाइवेयर के माध्यम से हाई-प्रोफाइल यूजर्स के उपकरणों में घुसपैठ कर रहे हैं, ऐसे में सैमसंग यूजर्स के रहस्यों को राज्य के रहस्यों के रूप में मान रहा है और उनकी व्यक्तिगत और अन्य संवेदनशील जानकारी की सुरक्षा के लिए चिप-स्तरीय सुरक्षा प्रदान कर रहा है। एक शीर्ष वैश्विक कंपनी के कार्यकारी ने इसकी जानकारी दी है।

हमारे स्मार्टफोन में हमारी कुछ सबसे मूल्यवान जानकारी जैसे- व्यक्तिगत आईडी, वित्तीय विवरण, स्थान और स्वास्थ्य डेटा, निजी और पेशेवर बातचीत, ऐप उपयोग और बहुत कुछ होता है।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वीपी और सुरक्षा प्रमुख डॉ सेउंगवॉन शिन के अनुसार, हैकर्स जानते हैं कि स्मार्टफोन हमारी व्यक्तिगत पहचान, वित्त, व्यक्तिगत खातों के लिए एक प्रवेश बिंदु के रूप में काम कर सकते हैं और मोबाइल मैलवेयर, फिशिंग और अधिक के माध्यम से मोबाइल यूजर्स पर अपने हमलों को बढ़ा दिया है।

उन्होंने एक आभासी बैठक के दौरान कहा, इसलिए यह हमारे यूजर्सऔर उनके डेटा को सुरक्षित रखने के लिए अधिक महत्वपूर्ण कभी नहीं रहा। डॉ शिन ने कहा, हम हार्डवेयर-समर्थित सुरक्षा के साथ डिवाइस के हर एक स्तर की रक्षा करते हैं। सैमसंग ने सुरक्षा के लिए एक ऑपरेटिंग सिस्टम टीग्रिस बनाया है जो पार्टनर को अधिक सुरक्षित ऐप अनुभव के लिए हार्डवेयर क्रिप्टोग्राफी, एन्क्रिप्शन और एक्सेस कंट्रोल का उपयोग करने की अनुमति देता है।

अनधिकृत सॉ़फ्टवेयर को डिवाइस में लोड होने से रोकने के लिए कंपनी प्रमुख सुरक्षा पुर्जो और कार्यो की अखंडता जांच भी चलाती है। डॉ शिन ने बताया, हमारे पेटेंट किए गए रीयल-टाइम कर्नेल प्रोटेक्शन और डीईएफईएक्स किसी भी महत्वपूर्ण कार्रवाई को रोकने के लिए एकमात्र तकनीकों में से हैं, जो डिवाइस को संचालित करते समय समझौता कर सकते हैं। उनके अनुसार, यह सब सुरक्षा से शुरू होता है।

डॉ शिन ने कहा, क्योंकि मजबूत सुरक्षा के बिना कोई गोपनीयता नहीं है। यूजर्स की गोपनीयता की सही मायने में रक्षा करने का एकमात्र तरीका यह सुनिश्चित करना है कि उनका डेटा कभी गलत हाथों में न जाए। इसलिए हम जो कुछ भी करते हैं वह उन्हें और उनकी जानकारी को सुरक्षित रखने के लिए है। सैमसंग ने चुनिंदा गैलेक्सी उपकरणों पर वन यूआई और एंड्रॉइड ओएस अपग्रेड की चार पीढ़ियों तक की शुरूआत की है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.