घोषणा: सैमसंग ने मोबाइल गेमिंग को बढ़ावा देने के लिए एक्सीनॉस 2200 चिप लॉन्च की

January 19th, 2022

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग ने मोबाइल गेमिंग अनुभव को फिर से परिभाषित करने के उद्देश्य से अपने नए प्रीमियम मोबाइल प्रोसेसर एक्सीनॉस 2200 की घोषणा की। एक्सीनॉस 2200 एक ताजा डिजाइन किया गया मोबाइल प्रोसेसर है जिसमें एक शक्तिशाली एएमडी आरडीएनए 2 आर्टेक्चर आधारित सैमसंग एक्सक्लिप्स ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट (जीपीयू) है।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में सिस्टम एलएसआई बिजनेस के अध्यक्ष योंगिन पार्क ने एक बयान में कहा, सबसे उन्नत 4-नैनोमीटर (एनएम) ईयूवी (एक्सट्रीम अल्ट्रावॉयलेट लिथोग्राफी) प्रक्रिया पर निर्मित और अत्याधुनिक मोबाइल, जीपीयू और एनपीयू तकनीक के साथ संयुक्त, सैमसंग ने स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बेहतरीन अनुभव प्रदान करने के लिए एक्सीनॉस 2200 को तैयार किया है।

आज बाजार में उपलब्ध सबसे अत्याधुनिक आर्म-आधारित सीपीयू कोर और एक अपग्रेडेड न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (एनपीयू) के साथ, एक्सीनॉस 2200 परम मोबाइल फोन गेमिंग अनुभव को सक्षम करेगा, साथ ही साथ सोशल मीडिया ऐप में समग्र फोटोग्राफी अनुभव को बढ़ाएगा।एक्सीनॉस 2200 के ऑक्टा-कोर सीपीयू को एक शक्तिशाली आर्म कॉर्टेक्स-2 फ्लैगशिप-कोर, तीन प्रदर्शन और दक्षता संतुलित कॉर्टेक्स-ए 710 बिग-कोर और चार पावर-कुशल कॉर्टेक्स-ए 510 छोटे-कोर से बना एक त्रि-क्लस्टर संरचना में डिजाइन किया गया है।

इसके अलावा, एक्सीनॉस 2200 उन्नत एनपीयू के साथ अधिक शक्तिशाली ऑन-डिवाइस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) प्रदान करता है। एनपीयू का प्रदर्शन अपने पूर्ववर्ती की तुलना में दोगुना हो गया है, समानांतर में अधिक गणना की अनुमति देता है और एआई प्रदर्शन को बढ़ाता है। साथ ही, एैक्सीनॉस 2200 सब-6 गीगाहट्र्ज और एमएम वैव (मिलीमीटर वेव) स्पेक्ट्रम बैंड दोनों को सपोर्ट करने वाले तेज 3जीपीपी रिलीज 16 5जी मॉडम को एकीकृत करता है।

ई-यूटरन न्यू रेडियो-डुअल कनेक्टिविटी (ईएन-डीसी) के साथ, जो 4जी एलटीई और 5जी एनआर सिग्नल दोनों का उपयोग करता है, मॉडेम 10 जीबीपीएस तक की गति को बढ़ा सकता है।

आईएएनएस