इलेक्ट्रॉनिक्स: चौथी तिमाही में सैमसंग अपबीट चिप कारोबार में रिकॉर्ड बिक्री कर सकता है दर्ज

January 7th, 2022

डिजिटल डेस्क, सियोल। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने शुक्रवार को कहा कि वह पिछले साल की चौथी तिमाही में रिकॉर्ड तिमाही बिक्री दर्ज कर सकती है, जो उसके ठोस सेमीकंडक्टर कारोबार से बढ़ा है। कंपनी ने सितंबर-दिसंबर की अवधि में 76 ट्रिलियन वॉन (63.1 बिलियन डॉलर) की बिक्री की उम्मीद की, जो एक साल पहले की तुलना में 23.5 प्रतिशत अधिक है।

चौथी तिमाही में ऑपरेटिंग प्रॉफिट की संभावना 13.8 ट्रिलियन तक पहुंच गई, जो पिछले वर्ष की तुलना में 52.5 प्रतिशत अधिक है। यदि अस्थायी आंकड़े खड़े होते हैं, तो बिक्री दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी चिप और स्मार्टफोन निर्माता के लिए अब तक की सबसे बड़ी बिक्री होगी, जो तीन महीने पहले 73.9 ट्रिलियन वॉन के पिछले रिकॉर्ड के बाद होगी।

2021 के सभी के लिए, टेक दिग्गज को 279 ट्रिलियन वॉन की रिकॉर्ड वार्षिक बिक्री दर्ज करने की उम्मीद है, जो पिछले वर्ष के 236.8 ट्रिलियन वॉन से 17.8 प्रतिशत अधिक है। वर्ष के लिए संचयी परिचालन लाभ 51.6 ट्रिलियन वॉन होने की संभावना है, जो 2020 से 43.3 प्रतिशत और अब तक का तीसरा सबसे बड़ा है।

अनुमान के मुताबिक तीसरी तिमाही की तुलना में परिचालन लाभ 12.8 फीसदी घट गया, जबकि बिक्री 2.7 फीसदी बढ़ी। शुक्रवार के मार्गदर्शन में इसके संबंधित व्यावसायिक प्रभागों के टूटने के आंकड़े शामिल नहीं थे। सैमसंग इस महीने के अंत में पूरी कमाई का रिजल्ट जारी करेगी।

विश्लेषकों ने कहा कि सर्वर मेमोरी चिप्स की मजबूत मांग और डीआरएएम और एनएएनडी फ्लैश औसत बिक्री कीमतों में उम्मीद से कम गिरावट ने समग्र प्रदर्शन में तेजी लाने में मदद की।

आईएएनएस