सैमसंग : चिप कारोबार में दूसरी तिमाही में 11 अरब डॉलर का मुनाफा होगा

July 7th, 2022

डिजिटल डेस्क, सोल। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुरुवार को कहा कि वह ठोस चिप मांग के दम पर चार साल में अपनी दूसरी तिमाही की सर्वश्रेष्ठ आय दर्ज कर सकती है।

अपने कमाई मार्गदर्शन में, दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज ने अप्रैल-जून की अवधि के लिए 14 ट्रिलियन (11 अरब डॉलर) के अपने परिचालन लाभ का अनुमान लगाया, जो एक साल पहले की तुलना में 11.38 प्रतिशत अधिक है।

योनहाप न्यूज एजेंसी की वित्तीय शाखा योनहाप इंफोमैक्स द्वारा संकलित आंकड़ों में 14.5 ट्रिलियन वोन की विश्लेषकों की कमाई की उम्मीदों की तुलना में इसकी दूसरी तिमाही परिचालन आय अनुमान थोड़ा कम है।

सैमसंग ने दूसरी तिमाही में 77 ट्रिलियन वोन बिक्री का अनुमान लगाया, जो एक साल पहले की तुलना में 20.94 प्रतिशत अधिक है। यह आंकड़ा 76.7 ट्रिलियन वोन के बाजार की आम सहमति से ऊपर है।

दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी चिप और स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने अपने संबंधित बिजनेस डिवीजनों के प्रदर्शन को नहीं तोड़ा। यह इस महीने के अंत में विस्तृत आय की घोषणा करेगा।

सर्वर और डेटा केंद्रों में उपयोग किए जाने वाले मेमोरी चिप्स की मजबूत मांग ने जून में समाप्त होने वाले तीन महीनों में तकनीकी कंपनी के ठोस प्रदर्शन का समर्थन करना जारी रखा। इस अवधि के दौरान डीआरएएम और एनएएनडी फ्लैश दोनों के वैश्विक शिपमेंट में साल-दर-साल क्रमश: 9 प्रतिशत और 2 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

लेकिन उपभोक्ता खर्च में मुद्रास्फीति से प्रेरित गिरावट के कारण वैश्विक स्मार्टफोन और टीवी व्यवसायों में मंदी आई, जिससे टेक दिग्गज की निचली रेखा को नुकसान पहुंचा।

सैमसंग के स्मार्टफोन शिपमेंट दूसरी तिमाही में 61 मिलियन यूनिट आने का अनुमान है, जो पिछली तिमाही से 16 फीसदी कम है। डिवीजन का ऑपरेटिंग प्रॉफिट एक साल पहले 600 बिलियन वोन से घटकर 2.6 ट्रिलियन वोन होने की संभावना है।

विलेषक दूसरी छमाही के लिए एक निराशाजनक पूर्वानुमान पेश कर रहे हैं, क्योंकि यूक्रेन में चल रहे युद्ध, बढ़ती मुद्रास्फीति और चीन के कोविड-19 लॉकडाउन मांग को कम कर रहे हैं और उपभोक्ता खर्च को और कम कर रहे हैं।

प्रौद्योगिकी अनुसंधान फर्म गार्टनर के अनुसार, मोबाइल फोन और पीसी जैसे उपभोक्ता उपकरणों के वैश्विक शिपमेंट में इस साल 7.6 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.