घोषणा: सैमसंग ने भारत में 220 फीसदी सालाना वृद्धि के साथ टैबलेट नेतृत्व में की मजबूती

September 8th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सैमसंग ने घोषणा की है कि जून तिमाही में सालाना आधार पर 220 फीसदी की वृद्धि के साथ भारत में अपने टैबलेट नेतृत्व को मजबूत किया है। आईडीसी वल्र्डवाइड क्वार्टरली पर्सनल कंप्यूटिंग डिवाइसेस ट्रैकर द्वारा जारी लेटेस्ट आंकड़ों के अनुसार, सैमसंग ने जून तिमाही में 45 प्रतिशत वॉल्यूम मार्केट शेयर के साथ नेतृत्व किया, जिससे कंपनी को लगातार दूसरी तिमाही के लिए अपने टैबलेट नेतृत्व को मजबूत करने में मदद मिली है।

दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज ने एक बयान में कहा, सैमसंग भारत में टैबलेट व्यवसाय में एकमात्र पूर्ण-श्रेणी का खिलाड़ी है, जिसमें मूल्य स्पेक्ट्रम के उत्पाद हैं। सैमसंग के टैबलेट ने बड़े पैमाने पर (20,000 रुपये से कम), मध्य (20के -40के रुपये) में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।

आईडीसी वल्र्डवाइड क्वार्टरली पर्सनल कंप्यूटिंग डिवाइसेस ट्रैकर के अनुसार, मास सेगमेंट ( 250डॉलर) में सैमसंग की जून तिमाही में 49 प्रतिशत वॉल्यूम मार्केट शेयर था।

सैमसंग ने हाल ही में गैलेक्सी टैब ए7 लाइट लॉन्च किया है, जो भारत में सबसे किफायती टैबलेट में से एक है। गैलेक्सी टैब ए7 लाइट को उन लोगों के लिए इंच-परफेक्शन के लिए तैयार किया गया है जो हमेशा आगे बढ़ते रहते हैं। मिड-सेगमेंट ( 250- 550डॉलर) में सैमसंग गैलेक्सी टैब ए 7 की सफलता के कारण जून तिमाही में नंबर एक था।

आईएएनएस