रिपोर्ट: सैमसंग ट्रांसपेरेंट रियर डिस्प्ले के साथ डुअल-स्क्रीन फोन पर कर रहा काम

August 30th, 2022

डिजिटल डेस्क, सोल। दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज सैमसंग ने एक डुअल-स्क्रीन स्मार्टफोन के लिए एक पेटेंट दायर किया है, जिसमें एक रियर-फेसिंग ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स में इसकी जानकारी दी गई है। इस साल जनवरी में विश्व बौद्धिक संपदा कार्यालय (डब्ल्यूआईपीओ) में दायर पेटेंट के अनुसार, टेक दिग्गज पीछे एक ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले विकसित करने पर विचार कर रहा है।

दूसरा डिस्प्ले उपयोग में न होने पर फोन के बाकी बैक पैनल के साथ मिल जाता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले की तरह पूरी तरह या आंशिक रूप से चालू हो सकता है।

इसमें कहा गया है कि दूसरी रियर-फेसिंग स्क्रीन का इस्तेमाल डिजाइन और जानकारी को एक नजर में दिखाने और रियर कैमरे से सेल्फी लेने के लिए किया जा सकता है। इस बीच हाल ही में कंपनी ने 40 देशों में अपने लेटेस्ट फोल्डेबल स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं।

ग्रे-ग्रीन, बेज और फैंटम ब्लैक रंगों में उपलब्ध, गैलेक्सी जेड फोल्ड4 की कीमत 12 जीबी प्लस 256 जीबी वेरिएंट के लिए 154,999 रुपये और 12 जीबी प्लस 512 जीबी वेरिएंट के लिए 164,999 रुपये है। गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 की कीमत 8 जीबी प्लस 128 जीबी वेरिएंट की 89,999 रुपये और 8 जीबी प्लस 256 जीबी वेरिएंट की 94,999 रुपये है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.