मैसेजिंग ऐप: सिग्नल ने दान स्वीकार करने के लिए इन-ऐप सस्टेनर प्रोग्राम किया लॉन्च

December 4th, 2021

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। गोपनीयता-केंद्रित मैसेजिंग ऐप सिग्नल ने कहा कि उसने अपने यूजर्स से दान स्वीकार करने के लिए इन-ऐप सस्टेनर कार्यक्रम शुरू किया है। कंपनी ने कहा कि पारंपरिक प्रौद्योगिकी कंपनियों के लिए मॉडल उन्हें यूजर्स के डेटा के लिए उत्पाद बनाने के लिए प्रोत्साहित करता है, न कि उनके लिए। सिग्नल की गैर-लाभकारी संरचना को डिजाइन किया गया है ताकि ऐप का उपयोग करने के अनुभव में मूल्य अर्जित किया जा सके।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, इसका मतलब यह भी है कि सिग्नल के एकमात्र लाभार्थी के रूप में, उपयोग करने वाले लोगों पर निर्भर है कि वे इसे बनाए रखें।

कंपनी ने आगे कहा, यह एक अलग मॉडल है जिस तरह से अधिकांश लोग इंटरनेट पर तकनीक का अनुभव करते हैं जो आम तौर पर सबसे बड़े शेयरधारकों के लाभ के लिए उपयोगकर्ता डेटा द्वारा बनाए रखा जाता है, लेकिन हम मानते हैं कि इस प्रतिमान को बदलना भविष्य के लिए आवश्यक है हम सब से बेहतर जहां प्रौद्योगिकी अंतत: कार्य करती है।

यूजर्स अब हर महीने एक छोटी राशि का योगदान करके सिग्नल को बनाए रखने वाले लोगों के समुदाय में शामिल हो सकते हैं, जो एक बैज को अनलॉक करता है जिसे वे अपनी प्रोफाइल पर प्रदर्शित कर सकते हैं। बैज सिग्नल कैसे काम करता है, यह कैसे कायम रहता है और लोग कैसे भाग ले सकते हैं, इस बारे में जागरूकता फैलाने में मदद करता है।

सिग्नल को बनाए रखने के अलावा, उपयोगकर्ता अब किसी भी समय सिग्नल को बढ़ावा भी दे सकते हैं। कंपनी ने कहा, यह सुनिश्चित करते हुए कि आपकी भुगतान जानकारी आपके सिग्नल खाते से जुड़ी नहीं है, हमने इस प्रक्रिया को गोपनीयता-संरक्षण के लिए डिजाइन किया है।

आईएएनएस