सोनी व होंडा ने सीईएस में अपने संयुक्त ईवी ब्रांड को किया लॉन्च

Sony and Honda launch their joint EV brand at CES
सोनी व होंडा ने सीईएस में अपने संयुक्त ईवी ब्रांड को किया लॉन्च
सीईएस 2023 सोनी व होंडा ने सीईएस में अपने संयुक्त ईवी ब्रांड को किया लॉन्च

डिजिटल डेस्क, लास वेगास। टेक दिग्गज सोनी और ऑटोमेकर होंडा के संयुक्त मोबिलिटी वेंचर ने लास वेगास में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) 2023 में एक नए इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) प्रोटोटाइप अफीला को लॉन्च किया। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार नई कार 2026 में सबसे पहले अमेरिका में बेची जाएगी। इसके 2025 में प्री-ऑर्डर शुरू होने की बात कही जा रही है।

सोनी होंडा मोबिलिटी के सीईओ यासुहाइड मिजुनो के अनुसार, कार एक अद्वितीय ईवी पेश करने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई), मनोरंजन, आभासी वास्तविकता (वीआर) और संवर्धित वास्तविकता (एआर) के साथ सोनी के अनुभव का लाभ उठाएगी।

मिजुनो ने एक बयान में कहा, अफीला एक संवादात्मक संबंध की हमारी अवधारणा का प्रतिनिधित्व करती है, जहां लोग संवादात्मक गतिशीलता की अनुभूति महसूस करते हैं और जहां संवेदन और एआई प्रौद्योगिकियों का उपयोग करके गतिशीलता लोगों और समाज का पता लगा सकती है और समझ सकती है।

मिजुनो ने यह भी कहा कि अफीला स्वायत्तता, वृद्धि और आत्मीयता को मूर्त रूप देने का प्रयास करेगी। इसके अलावा सोनी ने कहा कि उसे उम्मीद है कि उसका सॉफ्टवेयर सब्सक्रिप्शन सेवाएं प्रदान करेगा, इसलिए वाहन मालिकों को कुछ सुविधाओं का उपयोग करने के लिए मासिक शुल्क का भुगतान करने की संभावना होगी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Jan 2023 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story