एप्पल पे: दक्षिण कोरियाई वित्तीय नियामक लॉन्च के लिए एप्पल पे सेवा की कर रहा समीक्षा

November 24th, 2022

डिजिटल डेस्क, सोल। दक्षिण कोरिया का वित्तीय नियामक वर्तमान में देश में लॉन्च करने के लिए एप्पल पे सेवा के नियमों और शर्तो की समीक्षा कर रहा है। उम्मीद की जा रही है कि हुंडई कार्ड जल्द से जल्द इस साल के भीतर एप्पल पे पायलट सेवा शुरू कर देगा।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, दूसरी सबसे बड़ी वैश्विक भुगतान कंपनी, एप्पल पे के आगमन के साथ, संबंधित उद्योग में रुचि बढ़ रही है कि क्या क्रेडिट कार्ड कंपनियों और वित्तीय प्लेटफॉर्मो के साथ-साथ घरेलू सरल भुगतान बाजार के बीच संरचना में कोई बदलाव होगा।

वित्तीय अधिकारियों के अनुसार, ह्युंडई कार्ड ने हाल ही में एप्पल पे की शुरुआत के लिए नियम और शर्तो की समीक्षा के लिए आवेदन किया था।

वित्तीय पर्यवेक्षी सेवा वर्तमान में कई संबंधित विभागों में सेवा के लिए नियमों और शर्तो की समीक्षा कर रही है।

वित्तीय पर्यवेक्षी सेवा के एक अधिकारी ने समझाया, हम विभिन्न विभागों के परामर्श से हुंडई कार्ड द्वारा अनुरोधित एप्पल पे सेवा के कंटेंट की समीक्षा कर रहे हैं। हम जल्द ही उनका जवाब देने में सक्षम होंगे।

पिछले साल के अंत तक, एप्पल पे, एप्पल की उपयोग में आसान भुगतान सेवा, अलीपे और मास्टरकार्ड को पार करते हुए ग्लोबल पैमेंट वॉल्यूम में दूसरे स्थान पर रही।

अधिकांश घरेलू ऑफलाइन सरल भुगतान सेवाएं एमएसटी (मैग्नेटिक सिक्योर ट्रांसमिशन) हैं, जो चुंबकीय उपकरणों के माध्यम से सूचना प्रसारित करती हैं। सैमसंग पे एमएसटी और एनएफसी दोनों का समर्थन करता है, लेकिन एप्पल पे केवल एनएफसी का उपयोग करता है।

बेशक, जैसा कि आईफोन एक बेजोड़ उन्माद बनाता है, ऐसी संभावना है कि भविष्य में एप्पल पे के प्रभाव के आधार पर एनएफसी- आधारित टर्मिनलों की आपूर्ति में वृद्धि होगी।

हालाँकि, यह ज्ञात है कि एप्पल क्रेडिट कार्ड कंपनियों से उपभोक्ता की उपयोग राशि के 0.1 प्रतिशत से अधिक के बराबर भुगतान शुल्क की मांग कर रहा है और प्रचलित संभावना यह है कि एप्पल पे को फैलाना मुश्किल होगा।

एक उद्योग के अंदरूनी सूत्र ने कहा, हालांकि विवरण अभी तक स्पष्ट रूप से सामने नहीं आया है, यह सच है कि एप्पल द्वारा अनुरोधित फीस का बोझ अपेक्षाकृत बड़ा है।

नतीजतन, क्रेडिट कार्ड कंपनियां भी भविष्यवाणी कर रही हैं कि उद्योग पर एप्पल पे का प्रभाव फिलहाल सीमित रहेगा।

घरेलू क्रेडिट कार्ड कंपनियों के मामले में, शीर्ष पांच कंपनियों का कुल बाजार में लगभग 84 प्रतिशत हिस्सा है।

हुंडई कार्ड, जो एप्पल पे पेश करेगा, उसकी बाजार हिस्सेदारी लगभग 15 प्रतिशत है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.