दैनिक भास्कर हिंदी: टेक्नोलॉजी: शार्प ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 4के अल्ट्रा एचडी कोलेबोरेशन डिस्प्ले 

September 23rd, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शार्प कॉरपोरेशन की भारतीय इकाई शार्प बिजनेस सिस्टम्स ने मंगलवार को दुनिया का पहला 4के अल्ट्रा एचडी विंडोज कोलेबोरेशन डिस्प्ले लॉन्च किया। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 11,29,000 रुपए है।

कम्पनी के मुताबिक इस विंडोज कोलेबोरेशन डिस्प्ले को PN-CD 701 नाम दिया गया है और इसे खासतौर पर बड़े कारपोरेट्स के ऑफिस तथा रिमोट वर्किंग से जुड़ी जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

शार्प बिजनेस सिस्टम्स (इंडिया) के प्रबंध निदेशक शिनजी मिनातोगावा ने एक बयान में कहा कि दुनिया के पहले 4के अल्ट्रा एचडी कोलेबोरेशन डिस्प्ले के लॉन्च के साथ हमने अपने ग्राहकों से किए गए वादे को निभाया है। हम चाहते हैं कि हमारे ग्राहक दुनिया में कहीं भी रहकर बिना किसी परेशानी के अपना काम करते रहें। इस इंटरेक्टिव डिस्प्ले का मकसद बेहतर स्पेस यूटिलाइजेशन और मीटिंग, बोर्ड रूम्स और ट्रेनिंग रूम्स के सेशन के दौरान अधिक प्रोडक्टिव कोलेबोरेशन है।

यह डिस्प्ले बिजनेस के लिए माइक्रोसॉफ्ट और स्काइपी के सर्टिफिकेशन के साथ आता है। इस डिवाइस में 4के अल्ट्रा एचजी 70 इंच क्लास इंटरेक्टिव डिस्प्ले है। इसके अलावा इसमें 12 गुणा 12 वॉट विल्ट इन स्पीकर्स हैं। साथ ही इसमें एक कैमरा, एक इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IOT) सेंसर हब भी है, जो माइक्रोसॉफ्ट कोलेबोरेशन टूल्स के साथ अच्छी तरह काम करता है। डिवाइस में बिल्ट इन माइक्रोफोन्स भी हैं और साथ ही साथ इसमें वायरलेस कास्टिंग भी है, जो विंडोज और एंड्रायड डिवाइसेज के साथ काम करता है।