दैनिक भास्कर हिंदी: Tecno Pova 2 भारत में हुआ लॉन्च, कम कीमत में मिलेंगे 7000mAh बैटरी और 48 कैमरा जैसे शानदार फीचर्स

August 2nd, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Tecno (टेक्नो) भारत में Pova 2 (पोवा 2) हैंडसेट को लॉन्च कर दिया है। यह फोन भारत में पिछले साल दिसंबर में लॉन्च हुए Tecno Pova का सक्सेसर है। इस फोन में कंपनी ने 7000mAh की दमदार बैटरी के साथ हाइपर-इंजन गेमिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। यही नहीं फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 48 मेगापिक्सल सेंसर के साथ क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। खास बात यह कि कई शानदार फीचर्स के साथ इस फोन की कीमत काफी कम है। 

Tecno Pova 2 स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन डैज़ल ब्लैक, पोलर सिल्वर और एनर्जी ब्लू में उपलब्ध है। Tecno POVA 2 स्मार्टफोन की बिक्री 5 अगस्त की आधी रात से शुरू होगी। फोन दो स्टोरेज वेरिएंट में आएाग। इसे Amazon India से खरीदा जा सकेगा। आइए जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में...

5G Smartphone: 20 हजार रुपए से कम कीमत में आते हैं ये 5 स्मार्टफोन

कीमत 
Tecno POVA 2 स्मार्टफोन को 10,499 रुपए की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। यह कीमत इसके 4GB रैम+ 64GB स्टोरेज वेरिएंट की है। वहीं इसके 6GB रैम+ 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 12,499 रुपए है। हालांकि इस कीमत के यह स्मार्टफोन लिमिटेड पीरियड ऑफर सेल में उपलब्ध होंगे। इसके बाद दोनों वेरिएंट पर 500 रुपए की बढ़ोतरी हो जाएगी। यानी कि दोनों वेरिएंट क्रमश: 10,999 और 12,999 रुपए में उपलब्ध होंगे। 

Tecno POVA 2: स्पेसिफिकेशन्स 
डिस्प्ले

इस स्मार्टफोन में 6.9 इंच की फल HD+ डिस्प्ले दी गई है, जो कि 2K+ अल्ट्रा क्लियर रेजॉल्यूशन देती है। डिस्प्ले होल-पंच कटआउट डिजाइन के साथ आती है। इसका टच सैंपलिंग रेट 180Hz और पिक्सल डेंसिटी 386 PPI है। फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 90 फीसदी है। फोन में 480nits का पीक ब्राइटनेस दिया गया है।

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी AI सेंसर, दूसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस, तीसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और चौथा 2 मेगापिक्स का सेंसर शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 
8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Micromax in 2b भारत में हुआ लॉन्च, कम कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स और 5000mAh बैटरी

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर 
TECNO POVA 2 स्मार्टफोन Android 11 पर आधारित HIOS 7.6 पर काम करता है। इसमें बेहतर परफोर्मेंस के लिए ऑक्टा-कोर Helio G85 an Octacore प्रोसेसर दिया गया है। वहीं ग्राफिक्स के लिए इसमें Mali-G52 GPU का सपोर्ट दिया गया है।  

बैटरी
पावर बैकअप के लिए इस फोन में 7000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 18W ड्यूल IC फास्ट चार्जर सपोर्ट के साथ आती है। वहीं सिक्योरिटी के लिए स्मार्टफोन में एक स्लीक साइड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।