घोषणा: टिकटॉक ने 1080पी रिजॉल्यूशन अपलोड और अधिक एडिटिंग फीचर्स जोड़े

December 17th, 2021

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक ने घोषणा की है कि वह चुनिंदा देशों में 1080पी में कंटेंट अपलोड करने का विकल्प पेश करेगा। एनगैजेट की रिपोर्ट के अनुसार, एक उपयोगकर्ता प्रकाशन पृष्ठ के अधिक ऑप्शन्स अनुभाग से अपलोड एचडी सेटिंग पर स्विच करके उस रिजॉल्यूशन पर वीडियो साझा करने में सक्षम होता है।

फर्म संपादन सुविधाओं का एक समूह भी पेश कर रही है, जिससे वीडियो के रूप में सुधार होना चाहिए। नया विजुअल एन्हांसमेंट फीचर सिर्फ एक टैप से वीडियो की इमेज क्वालिटी को बेहतर बनाता है। वॉयस इफेक्ट्स ऑडियो संश्लेषण का उपयोग करता है और वीडियो में किसी भी ऑडियो को किसी जानवर या म्यूजिकल इंस्ट्रमेंन्ट की तरह साउंड के लिए बना सकता है।

टिकटोक कथित तौर पर टिकटॉक लाइव स्टूडियो नामक एक नए डेस्कटॉप स्ट्रीमिंग सॉफ्टवेयर का भी परीक्षण कर रहा है। एक बार आपके डेस्कटॉप पर डाउनलोड हो जाने के बाद, नया विंडोज प्रोग्राम यूजर्स को अपने टिकटॉक अकाउंट से लॉग इन करने और सीधे टिकटॉक लाइव पर स्ट्रीम करने की अनुमति देता है।

हाल ही में कहा गया है कि टिकटोक अक्टूबर 2021 के लिए दुनिया भर में सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले गैर-गेमिंग ऐप के रूप में उभरा है, जिसे 57 मिलियन से अधिक इंस्टॉल किया गया है।

पिछले साल, भारत सरकार ने चीनी फर्मों द्वारा विकसित 59 ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसमें बाइटडांस के टिकटॉक और पबजी मोबाइल शामिल हैं। इस चिंता से कि ये ऐप राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाली गतिविधियों में शामिल थे।

आईएएनएस