टेस्ट: ट्विटर नई इमोजी फीचर का कर रहा है परीक्षण

September 11th, 2021

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने सीमित समय के लिए तुर्की में यूजर्स के लिए नई इमोजी प्रतिक्रियाओं का परीक्षण शुरू किया है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वे अन्य क्षेत्रों में कब आएगा। आईमोर के अनुसार, तुर्की में सीमित समय के लिए यूजर्स चार नए इमोजी का उपयोग दिल की तरह, खुशी के आँसू, सोचता हुआ चेहरा, ताली बजाते हुए और रोता हुआ चेहरा के साथ कर सकेंगे।

ट्विटर का कहना है कि उसने सर्वेक्षण करने और ट्वीट में इस्तेमाल होने वाले सबसे आम शब्दों और इमोजी पर शोध करने के बाद इन आइकनों को चुना है। ट्विटर को उम्मीद है कि यह फीचर उत्पीड़न और जहरीली बातचीत के लिए एक कुख्यात मंच पर अधिक सकारात्मक वाइब्स पैदा करेगा।

इसने यह भी घोषणा की कि यह आईओएस पर ट्वीट्स में एज-टू-एज मीडिया का परीक्षण कर रहा है, आपकी टाइमलाइन में फोटो और वीडियो के लिए अधिक पूर्ण-स्क्रीन जैसा अनुभव बना रहा है।

द वर्ज को एक ईमेल में, माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने लिखा है कि यह परिवर्तन का परीक्षण कर रहा है क्योंकि यह ²श्य और टेक्स्ट-आधारित दोनों वातार्लापों का बेहतर समर्थन करना चाहता है।

यह परिवर्तन, यदि आईओएस यूजर्स के एक चुनिंदा समूह से आगे बढ़ता है, तो ट्विटर को छवि क्रॉपिंग पर चिंताओं को दूर करने में भी मदद मिलेगा है।

आईएएनएस