नया फीचर: ट्विटर स्पेस रिकॉर्डिंग सभी एंड्रॉइड, आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध

January 14th, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने एक नया फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है, जिससे सभी एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स स्पेस रिकॉर्ड कर सकेंगे। ट्विटर ने पहली बार अक्टूबर में सीमित संख्या में मेजबानों के लिए रिकॉर्डिंग शुरू की, यह वादा करते हुए कि यह सुविधा जल्द ही सभी मेजबानों के लिए उपलब्ध होगी।

एक बार स्पेस समाप्त हो जाने पर, होस्ट के पास प्रारंभिक प्रसारण के बाद 30 दिनों के लिए फुल-लेंग्थ वाली रिकॉर्डिंग तक पहुंच होगी, जिसके दौरान वे इसे साझा कर सकते हैं या इसे ट्वीट कर सकते हैं।

श्रोताओं के पास किसी भी रिकॉर्ड किए गए स्थान को सीधे उनकी टाइमलाइन से चलाने की क्षमता होगी। इससे पहले, ट्विटर ने यूजर्स के लिए अपने स्पेस से सीधे लिंक साझा करने की क्षमता शुरू की, ताकि दूसरों को प्लेटफॉर्म में लॉग इन किए बिना वेब के माध्यम से एक लाइव ऑडियो सत्र में ट्यून किया जा सके।

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ने कहा कि नई कार्यक्षमता का उद्देश्य उन स्पेस यूजर्स के लिए है, जिनके मित्र ट्विटर पर नहीं हैं, लेकिन फिर भी एक स्पेस में सुनना चाहते हैं।

विस्तार ट्विटर स्पेस को और भी अधिक लोगों के लिए खोलता है और सोशल मीडिया दिग्गज को अपने प्लेटफॉर्म के बाहर नए ग्राहकों तक पहुंचने का बेहतर मौका देता है। कार्यक्षमता भी ट्विटर स्पेस को क्लबहाउस और फेसबुक के लाइव ऑडियो रूम जैसे प्रतिद्वंद्वियों पर बढ़त देती है।

आईएएनएस