अफवाह फैलाने वाले ट्वीट को कर सकेंगे फ्लैग

Twitters new feature: will be able to flag the tweet spreading rumors
अफवाह फैलाने वाले ट्वीट को कर सकेंगे फ्लैग
ट्विटर का नया फीचर अफवाह फैलाने वाले ट्वीट को कर सकेंगे फ्लैग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर यूजर्स के लिए राजनीति, कोविड-19, स्वास्थ्य या किसी अन्य श्रेणी के बारे में गलत सूचना वाले ट्वीट्स को चिह्न्ति करने के लिए एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है। ट्विटर ने कहा, नई सुविधा अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण कोरिया में कुछ यूजर्स के लिए उपलब्ध है। 

कंपनी ने एक ट्वीट में कहा,हम आपके लिए भ्रामक प्रतीत होने वाले ट्वीट्स की रिपोर्ट करने के लिए एक सुविधा का परीक्षण कर रहे हैं। जैसा कि आप उन्हें देखते हैं, आज से यूएस, दक्षिण कोरिया और ऑस्ट्रेलिया में कुछ लोगों को क्लिक करने के बाद ट्वीट को यह भ्रामक के रूप में फ्लैग करने का विकल्प मिलेगा।

ट्विटर ने कहा कि हर रिपोर्ट की समीक्षा नहीं की जाएगी क्योंकि प्लेटफॉर्म फीचर का परीक्षण कर रही है। अपने प्लेटफॉर्म पर भ्रामक ट्वीट्स के प्रसार को रोकने के लिए, माइक्रो-ब्लॉगिंग कंपनी ट्विटर ने पिछले महीने कहा था कि वह अधिक संदर्भ के साथ एक नए लेबल डिजाइन का परीक्षण कर रही है।

कंपनी ने पिछले साल नए लेबल और चेतावनी संदेश पेश किए जो विवादित या भ्रामक जानकारी वाले कुछ ट्वीट्स पर अतिरिक्त संदर्भ और जानकारी प्रदान करते हैं। कंपनी ने एक ट्वीट में कहा , पिछले साल, हमने आपको यह बताने के लिए लेबल का उपयोग करना शुरू किया था कि किसी ट्वीट में भ्रामक जानकारी कब शामिल हो सकती है।

वेब पर आप में से कुछ के लिए, हम आपको बेहतर ढंग से समझने में मदद करने के लिए अधिक संदर्भ के साथ एक नए लेबल डिजाइन का परीक्षण करेंगे कि कोई ट्वीट भ्रामक क्यों हो सकता है।

यह कदम ट्विटर उपयोगकतार्ओं को ²श्य संकेतों से जानकारी को जल्दी से फिल्टर करने की अनुमति देगा। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कोविड -19 के बारे में भ्रामक ट्वीट्स के खिलाफ एक स्ट्राइक सिस्टम भी पेश किया है। पांच या अधिक स्ट्राइक के परिणामस्वरूप खाते को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाएगा।

आईएएनएस/एनपी/आरजेएस

Created On :   18 Aug 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story